DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

31 मई तक अपने खाते में रखें 12 रुपये, तो मिल सकता है 2 लाख रुपये तक का बीमा

bank photo livemint

ज्यादातर सैलरी क्लास लोगों के अकाउंट में महीने के आखिर में बैलेंस खत्म हो जाता है या जीरो पर आ जाता है। अगर ऐसा होता है तो 31 मई को ध्यान में रखते हुए कुछ पैसे अपने बैंक अकाउंट में जरूर रखें। ऐसा करने से आपको 2 लाख रुपये का फायदा होगा। 

दरअसल, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना (PMSBY) का सालाना प्रीमियम 31 मई को कटने वाला है। इस बारे में बैंकों ने ग्राहकों को मैसेज भेजना शुरू कर दिया है। अगर आपके बैंक अकाउंट में बैलेंस नहीं होगा तो आप इस बैंक स्कीम का फायदा नहीं उठा पाएंगे। 

अगर आप भी प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना का फायदा उठाना चाहते हैं तो आपको अपने बैंक खाते में अमाउंट छोड़ना होगा ताकि अकाउंट से प्रीमियम कट सके। 

पीएम नरेंद्र मोदी ने सुरक्षा बीमा योजना की शुरुआत की थी। प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना में सालाना सिर्फ 12 रुपये कटता है। इस बीमा योजना के तहत दुर्घटना में मृत्यु होने पर 2 लाख रुपये मिलते हैं। दुर्घटना में स्थायी पूर्ण विकलांगता होने जैसे दोनों आंख या दोनों हाथ या दोनों पैर खो देना या एक आंख और एक हाथ या एक पैर को खोने पर भी 2 लाख रुपये मिलेंगे। दुर्घटना स्थायी आंशिक विकलांगता होने जैसे एक आंख में दृष्टि जाने पर या एक हाथ या एक पैर का उपयोग न कर पाने की स्तिथि में 1 लाख रुपये का भुगतान किया जाएगा। प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना का फायदा 18-70 साल तक की उम्र के लोग ले सकते हैं।

SBI ने ब्याज दरों में किया बदलाव, आप पर पड़ेगा इतना असर 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Keep money in you bank account to take benefti to pradhan mantre suraksha bima yojna