Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Jupiter Wagons money doubled in just 1 year company announced dividend

मल्टीबैगर रेलवे स्टॉक ने किया डिविडेंड का ऐलान, रिकॉर्ड डेट घोषित, 1 साल में पैसा डबल

जूपिटर वैगन्स लिमिटेड (Jupiter Wagons) के शेयरों की कीमतों में सोमवार को 7.42 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। इस उछाल के बाद कंपनी के शेयरों का भाव 396 रुपये के इंट्रा-डे हाई पर पहुंच गया।

Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 19 Feb 2024 04:54 PM
हमें फॉलो करें

Dividend Stock: रेलवे स्टॉक जूपिटर वैगन्स लिमिटेड (Jupiter Wagons Ltd) के शेयरों की कीमतों में सोमवार को 7.42 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। इस उछाल के बाद कंपनी के शेयरों का भाव 396 रुपये के इंट्रा-डे हाई पर पहुंच गया। सोमवार को बीएसई में कंपनी के शेयर 378 रुपये के लेवल पर ओपन हुए थे। वहीं, बाजार बंद होने के समय पर कंपनी के शेयरों का भाव 386.25 रुपये था। 

कंपनी ने किया डिविडेंड का ऐलान 

कंपनी की तरफ से निवेशकों के लिए 19 फरवरी यानी डिविडेंड का ऐलान किया गया है। रेलवे सेक्टर की इस कंपनी ने कहा है कि 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले एक शेयर पर 3 प्रतिशत का डिविडेंड देने का फैसला किया है। यानी योग्य निवेशकों को 0.30 रुपये का डिविडेंड मिलेगा। जूपियर वैगन्स लिमिटेड ने 29 फरवरी 2024 की तारीख को डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड डेट तय किया है। 

कंपनी ने एक्सचेंज को दी जानकारी में कहा है कि अक्टूबर से दिसंबर तिमाही तक टैक्स भुगतान के बाद प्रॉफिट 83.40 करोड़ रुपये रहा है। जोकि सालाना आधार पर 79.80 प्रतिशत अधिक है। चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में कंपनी की इनकम 39.40 प्रतिशत के इजाफे के साथ 900.81 करोड़ रुपये रही। EBITDA मार्जिन में 140 बेसिस प्वाइंट का इजाफा हुआ है। 

शेयर बाजार में गरज रहा है रेलवे स्टॉक 

जूपिटर वैगन्स लिमिटेड के शेयरों की कीमतों में पिछले 6 महीनों के दौरान 35 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। वहीं, एक साल से होल्ड करने वाले निवेशकों को अबतक 288 प्रतिशत का लाभ हो चुका है। यानी उनका पैसा दोगुना से अधिक बढ़ चुका है। 

जूपिटर वैगन्स लिमिटेड का 52 वीक हाई 433.95 रुपये प्रति शेयर है। और 52 वीक लो लेवल 85.37 रुपये प्रति शेयर है। 

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें