Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़JSW group will invest 40 000 crore rupees expert says buy stock may go up to 540 rupees buy - Business News India

इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए कंपनी का ₹40,000 करोड़ का बड़ा प्लान, एक्सपर्ट बोले- ₹540 के पार जाएगा एनर्जी शेयर

सज्जन जिंदल समूह के JSW ने इलेक्ट्रिक व्हीकल प्रोजेक्ट के लिए एक बड़ी डील की है। दरअसल, समूह ओडिशा में 40,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगा। इसके तहत इलेक्ट्रिक व्हीकल प्रोजेक्ट लगाया जाएगा।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 11 Feb 2024 07:58 PM
हमें फॉलो करें

सज्जन जिंदल समूह के JSW ने इलेक्ट्रिक व्हीकल प्रोजेक्ट के लिए एक बड़ी डील की है। दरअसल, समूह ओडिशा में 40,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगा। इसके तहत इलेक्ट्रिक व्हीकल प्रोजेक्ट लगाया जाएगा। इसके लिए JSW समूह ने राज्य सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं। 

क्या है पूरा प्लान
कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक JSW समूह कटक जिले में एक इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) और कलपुर्जा मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाएगा। इसके अलावा जगतसिंहपुर जिले के पारादीप में एक कॉपर स्मेल्टर और लिथियम रिफाइनरी स्थापित की जाएगी। राज्य सरकार के मंत्रिमंडल के इन दोनों प्रोजेक्ट्स के लिए एक विशेष प्रोत्साहन पैकेज को मंजूरी देने के दो सप्ताह बाद समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए।

यह भी पढ़ें-₹1 के शेयर पर टूटे निवेशक, लगातार कर रहा मालामाल, LIC जैसे दिग्गजों का बड़ा दांव

शेयर का परफॉर्मेंस
JSW समूह की एनर्जी कंपनी JSW एनर्जी के शेयर दबाव में हैं। हालांकि, इसको लेकर एक्सपर्ट कॉन्फिडेंट नजर आ रहे हैं। बीते शुक्रवार को शेयर की कीमत 499 रुपये पर थी। वहीं, शेयर का 52 वीक हाई 520 रुपये है। शेयर का यह भाव आठ फरवरी को गया था। अगर एक्सपर्ट के अनुमान की बात करें तो शेयर की कीमत आने वाले दिनों में 540 रुपये के पार जा सकती है। ब्रोकरेज JM फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशनल सिक्योरिटीज लिमिटेड को अनुमान है कि शेयर में आगे तेजी रहेगी।

दिसंबर तिमाही के नतीजे
चालू वित्त वर्ष की दिसंबर तिमाही में JSW एनर्जी के प्रॉफिट में उछाल आया है। कंपनी का नेट प्रॉफिट 28 प्रतिशत बढ़कर 231 करोड़ रुपये रहा है। एक साल पहले की इसी तिमाही में कंपनी का प्रॉफिट 180 करोड़ रुपये था। कंपनी का कुल राजस्व तिमाही में 13 प्रतिशत बढ़कर 2,661 करोड़ रुपये रहा जो एक साल पहले इसी तिमाही में 2,350 करोड़ रुपये था।

नोट: यह निवेश की सलाह नहीं है। यहां सिर्फ एक्सपर्ट की राय और शेयर के परफॉर्मेंस के बारे में जानकारी दी गई है।
 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें