Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़JLR launches new SUV Range Rover Velar in india

जेएलआर ने नई एसयूवी रेंज रोवर वेलर बाजार में उतारी, 1.38 करोड़ रुपये है कीमत

टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) ने गुरुवार को भारत में नई एसयूवी रेंज रोवर वेलर बाजार में उतार दिया। दिल्ली में इसकी एक्स-शोरुम कीमत 78.83 लाख रुपये से 1.38 करोड़ रुपये के...

एजेंसी नई दिल्लीThu, 7 Dec 2017 06:05 PM
हमें फॉलो करें

टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) ने गुरुवार को भारत में नई एसयूवी रेंज रोवर वेलर बाजार में उतार दिया। दिल्ली में इसकी एक्स-शोरुम कीमत 78.83 लाख रुपये से 1.38 करोड़ रुपये के बीच रखी गई है। कंपनी इस मॉडल की आपूर्ति जनवरी 2018 के अंत से शुरू करेगी।

जगुआर लैंड रोवर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक रोहित सूरी ने  कहा कि वेलर हमारे रेंज रोवर पोर्टफोलियो में इवोक और रेंज रोवर स्पोर्ट के बीच के खाली स्थान को भरती है। इस उत्पाद से बाजार में हमें काफी मदद मिलेगी और हम उम्मीद करते हैं कि यह एसयूवी खंड में हमारा मुख्य आधार साबित होगी।

क्या है खास
वेलर का नया मॉडल तीन इंजन विकल्प (2 लीटर पेट्रोल इंजन, 2 लीटर डीजल इंजन और 3 लीटर डीजल) के साथ उपलब्ध होगा। पेट्रोल और डीजल विकल्प वाले 2 लीटर इंजन संस्करण की कीमत 78.83 लाख से 91.86 लाख रुपये के बीच है। जबकि 3 लीटर डीजल संस्करण की कीमत 1.1 से 1.38 करोड़ रुपये के बीच है। सूरी ने कहा कि रेंज रोवर वेलर के लिए हमें जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। हालांकि उन्होंने बुकिंग संख्या का खुलासा नहीं किया है।

बिक्री 45 फीसदी बढ़ी
 इस साल जनवरी-सितंबर अवधि के दौरान जेएलआर की बिक्री पिछले साल के मुकाबले 45 प्रतिशत बढ़ी है। सूरी ने कहा कि नए उत्पादों और नेटवर्क के विस्तार से बिक्री में वृद्धि जारी रहने की उम्मीद है। देश में जेएलआर के एसयूवी पोर्टफोलियो में डिस्कवरी स्पोर्ट (शुरुआती कीमत 42 लाख). रेंज रोवर इवोक (44.44 लाख रुपये).डिस्कवरी (71.38 लाख रुपये). रेंज रोवर स्पोर्ट (93.82 लाख रुपये) और रेंज रोवर (1.66 करोड़ रुपये) शामिल हैं। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें