Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Jio Financial may look to raise up to 10000 crore rupee through Bond issue - Business News India

10000 करोड़ रुपये तक जुटाने की तैयारी में मुकेश अंबानी की यह कंपनी, शुरू की बैंकर्स से बातचीत

मुकेश अंबानी के मालिकाना हक वाली कंपनी जियो फाइनेंशियल सर्विसेज बॉन्ड्स के जरिए 10000 करोड़ रुपये तक जुटा सकती है। कंपनी ने इसके लिए मर्चेंट बैंकर्स के साथ शुरुआती बातचीत शुरू कर दी है।

Vishnu रॉयटर्स, नई दिल्लीMon, 20 Nov 2023 04:59 PM
पर्सनल लोन

दिग्गज बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की कंपनी जियो फाइनेंशियल सर्विसेज से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है। जियो फाइनेंशियल सर्विसेज ने अपने पहले बॉन्ड इश्यू के लिए मर्चेंट बैंकर्स के साथ शुरुआती बातचीत शुरू कर दी है। चार बैंकर्स ने यह बात रॉयटर्स को बताई है। जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयर सोमवार को 2 पर्सेंट से ज्यादा की गिरावट के साथ 215.60 रुपये पर बंद हुए हैं। कंपनी के शेयरों का 52 हफ्ते का हाई लेवल 278.20 रुपये है।  

10000 करोड़ रुपये तक जुटा सकती है कंपनी
बैंकर्स ने बताया है कि कंपनी बॉन्ड इश्यू के जरिए 5000 से 10000 करोड़ रुपये तक जुटाने पर विचार कर सकती है। जियो फाइनेंशियल सर्विसेज चालू वित्त वर्ष की आखिरी तिमाही में मार्केट में उतर सकती है। मर्चेंट बैंकर्स ने बताया कि जियो फाइनेंशियल सर्विसेज अपनी क्रेडिट रेटिंग और दूसरी जरूरी अप्रूवल्स पाने की प्रक्रिया में है। बैंकर्स ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर यह बताया है। 

अपना दबदबा बढ़ाना चाहती है कंपनी 
जियो फाइनेंशियल सर्विसेज इस साल 21 अगस्त को स्टॉक एक्सचेंजों में लिस्ट हुई थी। कंपनी के शेयर 265 रुपये पर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में लिस्ट हुए थे। वहीं, कंपनी के शेयर 262 रुपये पर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में लिस्ट हुए थे। जियो फाइनेंशियल सर्विसेज ऑटो, होम लोन्स और अदर्स प्रॉडक्ट्स समेत तेजी से बढ़ते मार्केट में अपना दबदबा बनाना चाहती है। रॉकफोर्ट फिनकैप के फाउंडर और मैनेजिंग पार्टनर वेंकेटकृष्णन श्रीनिवासन का कहना है, 'जियो फाइनेंशियल में प्रमोटर की अच्छी हिस्सेदारी है और उम्मीद है कि कंपनी ऑटोमैटिकली AAA क्रेडिट रेटिंग हासिल करेगी।' इस महीने की शुरुआत में रिलायंस इंडस्ट्रीज ने 10 साल के बॉन्ड्स के जरिए 200 बिलियन रुपये जुटाए हैं। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें