DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जियो ने यहां भी मारी बाजी, मोबाइल बाजार में सबको छोड़ा पीछे

Jio यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, सिर्फ दो साल में बेच दिए इतने फोन (लाइव मिंट)

भारतीय फीचर फोन बाजार में साल 2019 की पहली तिमाही में 30 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ रिलायंस जियो फोन शीर्ष पर है। काउंटर प्वाइंट रिसर्च ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

काउंटरप्वाइंट रिसर्च की 'भारतीय स्मार्टफोन बाजार हिस्सेदारी 2019 की पहली तिमाही' रिपोर्ट में कहा गया कि स्मार्टफोन बाजार जहां बड़े अवसर की पेशकश करता है, वहीं भारतीय बाजार के 40 करोड़ फीचर फोन यूजर्स की कोई अनदेखी नहीं कर सकता, जो अगले पांच सालों तक बना रहेगा। 

सैमसंग 15 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ फीचर फोन श्रेणी में दूसरे नंबर पर है, जबकि लावा ने 13 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ तीसरा स्थान हासिल किया है। 

रिपोर्ट में कहा गया कि स्मार्टफोन बाजार में जहां साल 2018 में पहली बार सिकुड़न दर्ज की गई थी, वहीं फीचर फोन का बाजार पिछले तीन सालों से लगातार विस्तार पर है।

ब्रोकरेज कंपनी सीएलएसए के फरवरी 2019 के लिए दूरसंचार क्षेत्र दृष्टिकोण में कहा गया है कि चालू साल मंे ग्राहकी की बाजार हिस्सेदारी में जियो शीर्ष पर बनी रहेगी। 

अपनी भारतीय दूरसंचार रिपोर्ट में सीएलएसए ने कहां कि फरवरी में मोबाइल ग्राहकों की संख्या में 20 लाख की बढ़ोतरी हुई और कुल संख्या 118.4 करोड़ है, जबकि रिलायंस जियो ने 80 लाख नए ग्राहक जोड़े। जियो का अब देश भर में ग्राहक आधार 30.6 करोड़ हो गया है। 

Jio को टक्कर देगा वोडाफोन, 139 रुपए के प्लान में मिलेगा इतना

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Jio feature mobile phone makes record in selling phones