Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Jio feature mobile phone makes record in selling phones

जियो ने यहां भी मारी बाजी, मोबाइल बाजार में सबको छोड़ा पीछे

भारतीय फीचर फोन बाजार में साल 2019 की पहली तिमाही में 30 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ रिलायंस जियो फोन शीर्ष पर है। काउंटर प्वाइंट रिसर्च ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। काउंटरप्वाइंट रिसर्च की...

लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्लीFri, 26 April 2019 04:03 PM
हमें फॉलो करें

भारतीय फीचर फोन बाजार में साल 2019 की पहली तिमाही में 30 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ रिलायंस जियो फोन शीर्ष पर है। काउंटर प्वाइंट रिसर्च ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

काउंटरप्वाइंट रिसर्च की 'भारतीय स्मार्टफोन बाजार हिस्सेदारी 2019 की पहली तिमाही' रिपोर्ट में कहा गया कि स्मार्टफोन बाजार जहां बड़े अवसर की पेशकश करता है, वहीं भारतीय बाजार के 40 करोड़ फीचर फोन यूजर्स की कोई अनदेखी नहीं कर सकता, जो अगले पांच सालों तक बना रहेगा। 

सैमसंग 15 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ फीचर फोन श्रेणी में दूसरे नंबर पर है, जबकि लावा ने 13 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ तीसरा स्थान हासिल किया है। 

रिपोर्ट में कहा गया कि स्मार्टफोन बाजार में जहां साल 2018 में पहली बार सिकुड़न दर्ज की गई थी, वहीं फीचर फोन का बाजार पिछले तीन सालों से लगातार विस्तार पर है।

ब्रोकरेज कंपनी सीएलएसए के फरवरी 2019 के लिए दूरसंचार क्षेत्र दृष्टिकोण में कहा गया है कि चालू साल मंे ग्राहकी की बाजार हिस्सेदारी में जियो शीर्ष पर बनी रहेगी। 

अपनी भारतीय दूरसंचार रिपोर्ट में सीएलएसए ने कहां कि फरवरी में मोबाइल ग्राहकों की संख्या में 20 लाख की बढ़ोतरी हुई और कुल संख्या 118.4 करोड़ है, जबकि रिलायंस जियो ने 80 लाख नए ग्राहक जोड़े। जियो का अब देश भर में ग्राहक आधार 30.6 करोड़ हो गया है। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें