Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसबोइंग एवं एयरबस के साथ विमानों की खरीद एवं पट्टे पर Jet Airways ने दिया बड़ा बयान 

बोइंग एवं एयरबस के साथ विमानों की खरीद एवं पट्टे पर Jet Airways ने दिया बड़ा बयान 

न्यू़ज एजेंसी,नई दिल्ली Tarun Singh
Fri, 03 Dec 2021 05:40 PM
बोइंग एवं एयरबस के साथ विमानों की खरीद एवं पट्टे पर Jet Airways ने दिया बड़ा बयान 

इस खबर को सुनें

अगले साल फिर से परिचालन शुरू करने की तैयारियों में जुटी जेट एयरवेज ने शुक्रवार को कहा कि विमानों की खरीद के साथ उन्हें पट्टे पर लेने के लिए उसकी एयरबस और बोइंग कंपनियों के साथ बातचीत चल रही है। जेट एयरवेज ने शेयर बाजारों को दी गई सूचना में कहा कि विमान निर्माता कंपनियों के साथ जारी उसकी बातचीत उसके दोबारा कारोबार शुरू करने की योजना का हिस्सा है। राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) की मुंबई पीठ ने उसकी पुनरुद्धार योजना पर मुहर लगाई हुई है।
     
कर्ज में फंसी इस एयरलाइन का परिचालन अप्रैल 2019 में बंद हो गया था लेकिन दिवाला प्रक्रिया के तहत मुरारीलाल जालान और कालरॉक कैपिटल के समूह ने उसका अधिग्रहण कर लिया है। अब उसके फिर से परिचालन का रास्ता साफ हो गया है।।जेट एयरवेज ने कहा कि एनसीएलटी से मंजूर की गई पुनरुद्धार योजना लागू की जा रही है और उसी के एक हिस्से के तौर पर समूह विमान कंपनियों से बात कर रहा है। एयरलाइन ने कहा, 'यह बातचीत आगे बढ़ चुकी है। बोइंग के अलावा एयरबस से भी विमानों की खरीद एवं पट्टे को लेकर बात जारी है।' 
     
उसने संभावित सौदे की कोई कीमत बताने में असमर्थता जताते हुए कहा, 'कोई तय कीमत नहीं बताई जा सकती है क्योंकि अभी बातचीत चल ही रही है।' इसके साथ ही उसने यह साफ किया कि 100 विमानों की खरीद के बारे में आई मीडिया रिपोर्ट अटकलों पर आधारित है।

यह भी पढ़ेंः FD पर ब्याज: HDFC, SBI और ICICI में कौन दे रहा है फिक्सड डिपाॅजिट पर सबसे बेहतर रिटर्न?

 

epaper

संबंधित खबरें