DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Jet Airways को फिर से रनवे पर लाने की तैयारी, DGCA अधिकारी ने दिया ये बयान

jet airways

Jet Airways: नकदी संकट से जूझ रही जेट एयरवेज को नागर विमानन महानिदेशालय ने मदद का भरोसा दिया है। गुरुवार को डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि डीजीसीए कंपनी से एक पुख्ता और भरोसेमंद योजना सौंपने को कहा है ताकि एयरलाइन का परिचालन फिर शुरू किया जा सके। कई सप्ताह तक चली अनिश्चितता के बाद जेट एयरवेज ने बुधवार को अपना परिचालन अस्थायी रूप से निलंबित करने की घोषणा की थी। एयरलाइन ने बैंकों से आपात कोष मांगा था, लेकिन वित्तीय मदद नहीं मिलने के बाद उसके समक्ष परिचालन बंद करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था। 

ये भी पढ़ें: आखिरकार जेट एयरवेज ने रोकी उड़ान, 20 हजार लोगों के सामने रोजगार का संकट

ऋणदाताओं को बोली प्रक्रिया सफल रहने की उम्मीद

जेट के ऋणदाताओं ने हिस्सेदारी की बिक्री के लिए बोली प्रक्रिया के सफलतापूर्वक पूरी होने की उम्मीद जताई है। ऋणदाताओं के बयान में कहा गया, काफी विचार-विमर्श के बाद ऋणदाताओं ने तय किया कि जेट एयरवेज के अस्तित्व को बचाने का सबसे अच्छा तरीका संभावित निवेशकों से पक्की बोलियां प्राप्त करना है, जिन्होंने ईओआई जमा कराया है और जिन्हें 16 अप्रैल को बोली दस्तावेज जारी किए थे। वहीं एयर इंडिया के चेयरमैन ने स्टेट बैंक प्रमुख को पत्र लिखकर जेट के पांच खड़े किए गए विमानों के परिचालन में रुचि दिखाई।

32 फीसदी से अधिक लुढ़के शेयर

जेट द्वारा परिचालन अस्थायी तौर पर बंद कर देने के बाद बंबई स्टॉक एक्सचेंज पर कंपनी के शेयरों में गुरुवार को बड़ी गिरवाट आई। बीएसई पर कंपनी का शेयर 32.23 फीसदी गिरकर 163.90 रुपये पर बंद हुआ। वहीं एनएसई पर कंपनी का शेयर 31 फीसदी गिरकर 165.75 रुपये पर बंद रहा। कंपनी के शेयरों में यह 52 हफ्तों की सबसे बड़ी गिरावट है। 

हवाई किराए में भारी बढ़ोतरी

जेट की उड़ानें पूरी तरह बंद होने से हवाई किरायों में तेज बढ़ोतरी हुई है। घरेलू मार्ग पर फ्लाइट्स टिकट 30 से 50 फीसदी महंगे हो चुके हैं। ऑनलाइन ट्रैवल साइट्स के मुताबिक घरेलू और अंतरराष्ट्रीय मार्ग पर किरायों में 30 से 50 फीसदी का इजाफा दिख रहा है। घरेलू मार्ग पर मांग में बढ़ोतरी के मद्देनजर इंडिगो एयरलाइंस ने मुंबई और दिल्ली हवाई मार्ग पर अपनी उड़ानों की संख्या बढ़ाई है लेकिन इससे बहुत राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:jet airways latest news dgca officer gave this statement