ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessJeff Bezos can reduce his stake in Amazon working on this plan

जेफ बेजोस घटा सकते हैं अमेजन में अपनी हिस्सेदारी, इस प्लान पर कर रहे काम

अमेजन (Amazon.com) के संस्थापक जेफ बेजोस (Jeff Bezos) कंपनी में अपनी हिस्सेदारी घटा सकते हैं। CNBC की रिपोर्ट ये बात सामने आई है। पिछले हफ्ते उन्होंने 240 मिलियन डॉलर के शेयर बेचे थे।

जेफ बेजोस घटा सकते हैं अमेजन में अपनी हिस्सेदारी, इस प्लान पर कर रहे काम
Tarun Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 22 Nov 2023 10:18 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेजन (Amazon.com) के संस्थापक जेफ बेजोस (Jeff Bezos) कंपनी में अपनी हिस्सेदारी घटा सकते हैं। सीएनबीसी की रिपोर्ट ये बात सामने आई है। पिछले हफ्ते उन्होंने 240 मिलियन डॉलर के शेयर बेचे थे। रिपोर्ट के अनुसार जेफ बेजोस इस बार 8 मिलियन से 10 मिलियन अमेजन के शेयर बेच सकते हैं। जिसकी कीमत 1 बिलियन डॉलर से ज्यादा उम्मीद है। 

टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ पर दांव लगाने जा रहे हैं, रुकिए! जानें एक्सपर्ट रुझान

इस खबर के आने के बाद मंगलवार को अमेजन के शेयर का भाव 2.5 प्रतिशत से अधिक गिर गया। हालांकि, कंपनी की तरफ से किसी भी तरह का आधिकारिक घोषणा नहीं कि गई है। रॉयटर्स ने इस मसले पर जेफ बेजोस से सम्पर्क साधने का प्रयास किया। लेकिन उनकी तरफ से भी कोई जवाब नहीं आया है। 

इसलिए फंड जुटा रहे हैं अमेजन के संस्थापक 

जेफ बेजोस ने अमेजन के सीईओ का पद छोड़ने के बाद अब पूरा ध्यान अपनी स्पेस कंपनी ब्लू ओरिजन पर दे रहे हैं। शेयरों की ब्रिकी इसी कंपनी के लिए फंड जुटाने के प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है। अभी ज्यादा दिन नहीं हुआ है जब जेफ बेजोस ने बताया था कि वो मिआमी शिफ्ट हो रहे हैं। यह उनकी ब्लू ओरिजन केप ऑपरेशन के नजदीक है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें