Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़ITR file before 31 May e filing web portal will not work from 1 to 6 June

31 मई से पहले कर लें ITR फाइल, ई-फाइलिंग वेब पोर्टल 1 से 6 जून तक नहीं करेगा काम

एक जून से 6 जून तक अगर आप आयकर विभाग के ई-फाइलिंग पोर्टल पर कोई भी काम नहीं कर पाएंगे। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट मेल और ट्वीट के जरिए बता रहा है कि अगर आपको ई-फाइलिंग पोर्टल की किसी भी सेवा का लाभ लेना...

Drigraj Madheshia लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 24 May 2021 10:37 AM
हमें फॉलो करें

एक जून से 6 जून तक अगर आप आयकर विभाग के ई-फाइलिंग पोर्टल पर कोई भी काम नहीं कर पाएंगे। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट मेल और ट्वीट के जरिए बता रहा है कि अगर आपको ई-फाइलिंग पोर्टल की किसी भी सेवा का लाभ लेना है तो आप 31 मई 2021 से पहले मौजूद पोर्टल से और 7 जून से नए पोर्टल से ले सकते हैं।

बता दें आयकर विभाग अगले महीने की शुरुआत में करदाताओं के लिए एक नया ई-फाइलिंग वेब पोर्टल पेश करने की तैयारी कर रहा है, जिसका इस्तेमाल आईटीआर दाखिल करने और अन्य कर संबंधी कार्यों के लिए किया जा सकेगा।  अधिकारियों ने बताया है कि नया पोर्टल अधिक सुविधाजनक होगा। मौजूदा वेब पोर्टल एक जून से छह जून तक बंद रहेगा।

विभाग के सिस्टम विंग द्वारा बुधवार को जारी एक आदेश में कहा गया है कि पुराने पोर्टल से नए पोर्टल पर जाने का काम पूरा हो जाएगा और सात जून तक इसे चालू कर दिया जाएगा। आदेश में अधिकारियों से कहा गया है कि वे कोई भी सुनवाई या शिकायत के निपटारे के लिए 10 जून के बाद की तारीख तय करें, ताकि तब तक करदाता नए सिस्टम को अच्छी तरह समझ लें।  आदेश में यह भी कहा गया कि इसबीच करदाता और विभाग के अधिकारी के बीच निर्धारित कोई भी कार्य स्थगित जा सकता है।
 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें