Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़ITC buys 39 percent stake yoga bar owner sproutlife foods for 175 cr rs share price gain - Business News India

ITC की झोली में आई एक और कंपनी, डील पूरी होते ही रॉकेट बना शेयर

बता दें कि Yoga Bar की स्थापना 2014 में की गई थी। वर्तमान में Yoga Bar अपनी वेबसाइट के साथ-साथ ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म से प्रमुख रूप से बिक्री करती है। हालांकि, इसके कुछ ऑफलाइन रिटेल टचप्वाइंट भी हैं।

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 5 May 2023 02:14 PM
हमें फॉलो करें

सिगरेट से लेकर आटा तक बनाने वाली कंपनी ITC लिमिटेड ने बड़ी डील पूरी कर ली है। कंपनी ने 175 करोड़ रुपये में Yoga Bar के स्वामित्व वाली फर्म स्प्राउटलाइफ फूड्स प्राइवेट लिमिटेड (एसएफपीएल) में 39% हिस्सेदारी हासिल कर ली है। बता दें कि 4 महीने पहले ITC ने इस डील के बारे में जानकारी दी थी। इस खबर के बीच ITC के शेयर में शुक्रवार को उछाल आया। कारोबार के दौरान कंपनी के शेयर में 1 प्रतिशत से ज्यादा की तेजी आई और भाव 430 रुपये के स्तर को पार कर गया।

Yoga Bar के को-फाउंडर सुहासिनी और अनिंदिता संपत कुमार ने जनवरी में दावा किया था कि इस डील से बेंगलुरु स्थित स्टार्ट-अप का प्रतिस्पर्धात्मक लाभ बढ़ेगा। डील पर उन्होंने कहा- हम Yoga Bar के लिए आईटीसी के साथ हाथ मिलाकर खुश हैं। ITC के पास विश्व स्तरीय ब्रांड बनाने, अपनी स्किल का लाभ उठाने का एक लंबा इतिहास है। हमें खुशी है कि आईटीसी और Yoga Bar हेल्दी फूड स्पेस में सबसे बड़े ब्रांडों में से एक बनाने के लिए मिलकर काम करेंगे।

यह डील ITC को अपने भविष्य के लिए तैयार पोर्टफोलियो को बढ़ाने और 'गुड फॉर यू' स्पेस में अपनी बाजार उपस्थिति बढ़ाने में मदद करेगी। बता दें कि Yoga Bar की स्थापना 2014 में की गई थी। वर्तमान में Yoga Bar अपनी वेबसाइट के साथ-साथ ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म से प्रमुख रूप से बिक्री करती है। हालांकि, इसके कुछ ऑफलाइन रिटेल टचप्वाइंट भी हैं।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें