Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़it department find rs1000 crore tax fraud alkem shares crash

₹1000 करोड़ की पकड़ी गई टैक्स चोरी, अल्केम के शेयर क्रैश, डॉक्टरों को पैसे देकर अपनी दवा लिखवाती थी कंपनी

Alkem share crash: कंपनी ने बोगस क्लेम करके 1,000 करोड़ रुपये से अधिक की टैक्स चोरी की है। जांच में यह भी सामने आया कि अल्केम डॉक्टरों को पैसा देकर उन्हें प्रिस्क्रिप्शन में अपनी दवा लिखने को कहती थी

Drigraj Madheshia लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 26 Feb 2024 01:13 PM
हमें फॉलो करें

फार्मा कंपनी पर ₹1000 करोड़ के टैक्स धोखाधड़ी के आरोप के चलते उसके निवेशकों में भगदड़ है। अल्केम लैब्स के शेयर आज 10% गिर गए। मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया कि इनकम टैक्स डिपॉर्टमेंट को ₹1000 करोड़ की टैक्स धोखाधड़ी मिली है। पिछले छह महीने में कंपनी के शेयरों ने 28 फीसद से अधिक का रिटर्न दे चुके हैं। दोपहर सवा एक बजे तक स्टॉक करीब 13 फीसद लुढ़क चुका था। पिछले एक साल में इसने 45 फीसद से अधिक का रिटर्न दिया है।

सूत्रों के मुताबिक कंपनी ने बोगस क्लेम के जरिए 1,000 करोड़ रुपये से अधिक की टैक्स चोरी की है। इनकम टैक्स डिपॉर्टमेंट की जांच में यह भी सामने आया कि अल्केम लैब्स डॉक्टरों को पैसा देकर उन्हें प्रिस्क्रिप्शन में अपनी दवा लिखने के लिए कहती थी। इसके लिए कंपनी ने डॉक्टरों को सैकड़ों करोड़ रुपये का पेमेंट किया। सूत्रों के मुताबिक अल्केम लैब्स को भारी जुर्माना देना पड़ सकता है। इस बीच कंपनी के शेयरों में आज भारी गिरावट देखने को मिल रही है। 

दोपहर बाद 1.00 बजे कंपनी का शेयर 10 फीसद की गिरावट के साथ 4879.05 रुपये पर ट्रेड कर रहा था। इसका 52 हफ्ते का हाई 5,519.10 रुपये और लो 3042.30 रुपये है। 

इंडिया टुडे टीवी की एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से यह दावा किया गया है। कंपनी के बड़ी मात्रा में टैक्स चोरी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद पिछले साल सितंबर में आयकर विभाग ने अल्केम के दफ्तरों और परिसरों पर सर्वे किया था। इसके बाद विभाग ने कई महीनों तक इस मामले की गहन जांच की। इस दौरान अधिकारियों के बयान दर्ज किए गए और बैलेंस शीट को खंगाला गया।

(डिस्‍क्‍लेमर: विशेषज्ञों द्वारा दी गई सिफारिशें, सुझाव, विचार और राय उनके अपने हैं, लाइव हिन्दुस्तान के नहीं। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।) 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें