ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेस900% डिविडेंड देने वाली IT कंपनी दे सकती निवेशकों को सरप्राइज गिफ्ट, इस डेट पर टिकी सभी की निगाह 

900% डिविडेंड देने वाली IT कंपनी दे सकती निवेशकों को सरप्राइज गिफ्ट, इस डेट पर टिकी सभी की निगाह 

दिवाली (Diwali 2022) से पहले कई कंपनियों ने निवेशकों को बोनस-डिविडेंड (Bonus-Dividend) दिया था। लेकिन कई कंपनियां ऐसी भी हैं जिन्होंने दिवाली के बाद निवेशकों को सरप्राइज गिफ्ट देने का विचार बनाया है।

900% डिविडेंड देने वाली IT कंपनी दे सकती निवेशकों को सरप्राइज गिफ्ट, इस डेट पर टिकी सभी की निगाह 
Tarun Singhलाइव मिंट,नई दिल्लीSun, 23 Oct 2022 08:16 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दिवाली (Diwali 2022) से पहले कई कंपनियों ने निवेशकों को बोनस-डिविडेंड (Bonus-Dividend) दिया था। लेकिन कई कंपनियां ऐसी भी हैं जिन्होंने दिवाली के बाद निवेशकों को सरप्राइज गिफ्ट देने का विचार बनाया है। आईटी कंपनी टेक महिंद्रा (Tech Mahindra) उन्हीं में से एक कंपनी हो सकती है। निवशकों को 1 नवबंर को कंपनी की तरफ सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है। बता दें, स्टॉक एक्सचेंज को दी जानकारी में कंपनी ने बताया है कि 31 अक्टूबर और 1 नवबंर 2022 को कंपनी के बोर्ड के सदस्यों की मीटिंग है। 

क्या कुछ जानकारी दी है कंपनी ने? 

शनिवार को कंपनी ने रेगुलेटरी को बताया, “कंपनी के बोर्ड के सदस्यों की मीटिंग 31 अक्टूबर और 1 नवबंर को होगी। इस बैठक में कंपनी की तरफ से तिमाही आंकड़ों पर मुहर लगेगी साथ ही सदस्य वित्त वर्ष 2023 के लिए अंतरिम डिविडेंड पर भी चर्चा करेंगे।” बहुत हद तक संभव है कि इसी दिन अंतरिम डिविडेंड का ऐलान कंपनी कर दें। कंपनी की तरफ पिछले वित्त वर्ष के दौरान 900 प्रतिशत यानी 45 रुपये प्रति शेयर का डिविडेंड निवेशकों को दिया गया था। 

छोटी दिवाली पर पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी, चेक करें अपने शहर का रेट

इस अंतरिम डिविडेंड के लिए टेक मंहिद्रा 10 नवंबर 2022 की तारीख को रिकॉर्ड डेट तय किया है। कंपनी 31 अक्टूबर को एक्स-डिविडेंड हो जाएगी। बता दें, शुक्रवार को बीएसई में टेक महींद्रा के शेयर 1041.25 रुपये के लेवल पर बंद हुए थे। कंपनी का मार्केट कैप 1.01 लाख करोड़ रुपये का है। 

बीते एक साल में कैसा रहा है कंपनी का प्रदर्शन

पोजीशनल निवेशकों के लिए बीता एक साल काफी निराशाजनक रहा है। इस दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 31.38 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। वहीं, इस साल की शुरुआत में दांव लगाने वाले निवेशकों के शेयर वैल्यू में 41 प्रतिशत की गिरावट साफ तौर पर देखी जा सकती है। पिछले 6 महीने में टेक महिंद्रा का शेयर 18 प्रतिशत से अधिक लुढ़क गया। निवेशकों के लिहाज से अच्छी बात यह है कि पिछले बीते एक महीने के दौरान 0.30 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है।

सड़क बनाने वाली कंपनी पर एक्सपर्ट मेहरबान, बोले-200% बढ़ेगा भाव; खरीद लो

जानें Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।