Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़IREDA IPO open today for subscription price band 32 rupees check gmp other details - Business News India

आज से ओपन हो रहा रह IPO, प्राइस बैंड ₹32, ग्रे मार्केट में प्रीमियम पर शेयर, निवेश का मौका

सरकारी कंपनी का यह आईपीओ 21 नवंबर यानी आज से ओपन हो रहा है। इस इश्यू में निवेशक गुरुवार 23 नवंबर तक दांव लगा सकेंगे। IREDA आईपीओ का प्राइस बैंड ₹30 से ₹32 प्रति इक्विटी शेयर तय किया गया है।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 21 Nov 2023 10:06 AM
पर्सनल लोन

IREDA IPO: सरकारी कंपनी भारतीय अक्षय ऊर्जा विकास एजेंसी (IREDA) के प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश यानी आईपीओ (IPO) का इंतजार अब खत्म हो गया है। सरकारी कंपनी का यह आईपीओ 21 नवंबर यानी आज से ओपन हो रहा है। इस इश्यू में निवेशक गुरुवार 23 नवंबर तक दांव लगा सकेंगे। IREDA आईपीओ का प्राइस बैंड ₹30 से ₹32 प्रति इक्विटी शेयर तय किया गया है। ग्रे मार्केट में इस आईपीओ की लिस्टिंग को पॉजिटिव संकेत मिल रहे हैं। इस आईपीओ का ग्रे मार्केट में ₹7 प्रीमियम है। 

कितना है लॉट साइज 
IREDA आईपीओ में एक लॉट के लिए आवेदन करने पर 460 शेयर शामिल होंगे। आईपीओ के लिए आवेदन करने के लिए खुदरा निवेशक के पास न्यूनतम रकम ₹14,720 ( ₹32 x 460) है। बता दें कि इस सरकारी कंपनी का लक्ष्य अपने सार्वजनिक प्रस्ताव से 2,150.21 करोड़ जुटाने का है। आईपीओ अलॉट 24 नवंबर या 27 नवंबर को हो सकता है। कंपनी का पब्लिक इश्यू BSE और NSE पर लिस्टिंग के लिए प्रस्तावित है। यह आईपीओ 28 नवंबर 2023 को लिस्ट हो सकता है।

क्या है एक्सपर्ट की राय?
एक्सपर्ट का मानना है कि अगले सप्ताह आने वाले पांच मुख्य आईपीओ में से IREDA निवेशकों के रडार पर होगा। लिस्टिंग के दिन मुनाफे के संकेत मिल रहे हैं। इस आईपीओ को लॉन्ग टर्म प्रॉफिट के लिए सब्सक्राइब किया जा सकता है। राइट रिसर्च के संस्थापक और फंड मैनेजर सोनम श्रीवास्तव ने निवेशकों को आगामी आईपीओ के लिए आवेदन करने की सलाह देते हुए कहा कि इसमें एक निश्चित विश्वसनीयता है। इसे सब्सक्राइब करना फायदे का सौदा हो सकता है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें