ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessIRCTC irctc.co.in login indian railway ac fare in 5 trains reduces check pnr status irtctc booking

irctc.co.in, IRCTC: रेलवे यात्रियों के लिए खुशखबरी, इन 5 ट्रेनों के टिकटों के दाम हुए कम

भारतीय रेलवे ने हाल ही में पांच ट्रेनों के दामों में कटौती कर दी है। ये ट्रेनें दक्षिणी-पश्चिमी रेलवे (एसडब्ल्यूआर) की हैं। ये पांचों ट्रेनें बेंगलुरु, गदग, मैसूर से चलती हैं। रेलवे ने इन ट्रेनों के...

irctc.co.in, IRCTC: रेलवे यात्रियों के लिए खुशखबरी, इन 5 ट्रेनों के टिकटों के दाम हुए कम
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 14 Aug 2018 04:21 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय रेलवे ने हाल ही में पांच ट्रेनों के दामों में कटौती कर दी है। ये ट्रेनें दक्षिणी-पश्चिमी रेलवे (एसडब्ल्यूआर) की हैं। ये पांचों ट्रेनें बेंगलुरु, गदग, मैसूर से चलती हैं। रेलवे ने इन ट्रेनों के दामों में इसलिए कटौती की है ताकि ज्यादा से ज्यादा यात्री एयर कंडीशंड कोच का इस्तेमाल कर सकें।

रिपोर्ट्स की मानें तो अधिकारी ने जानकारी दी है कि डायनैमिक फेयर में एसी टिकटों के दामों में कटौती की गई है। इसके अलावा रेलवे बोर्ड ने दूसरे जोन के रेलवे अधिकारियों को डायनैमिक फेयर में कटौती करने की अपील की है, जिससे एसी रेलवे कोच में यात्रियों की संख्या बढ़ाई जा सके।

ये भी पढ़ें: एंड्रॉयड स्मार्टफोन में लाएं Android Pie के फीचर्स, फॉलो करें ये STEPS

यहां जानिए ट्रेन की लिस्ट जिनके एसी कोच के दामों में कटौती की गई है:

1- गदग-मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन के एसी कोच के दामों को 435 कर दिया गया है। पहले यह कीमत 495 रुपये थी। रिपोर्ट के अनुसार, नए दाम 11 नवंबर से लागू होंगे।

2- मैसूर-शिरडी सप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन की एसी कोच के दामों में भी कटौती की गई है। पहले कीमत 495 रुपये होती थी, अब यह कीमत 260 रुपये हो गई है। इस कीमत में यात्री मैसूर से बेंगलुरु की यात्रा 3 दिसंबर से कर सकते हैं।

3- यशवंतपुर-बीकानेर एक्सप्रेस के एसी के दाम बेंगलुरु से हुबली तक 735 से कम कर के 590 रुपये कर दिए गए हैं। नई कीमत 30 नवंबर से लागू होगी।

4- यशवंतपुर-सिकंदराबाद एक्सप्रेस के एसी कोच की नई कीमत 305 रुपये हो गई है। पहले यह कीमत 345 रुपये थी। नई कीमत की शुरुआत 22 नवंबर से लागू हो रही है।

5- दक्षिणी-पश्चिमी रेलवे (एसडब्ल्यूआर) की कीमत भी कम हुई है। अब यह 590 रुपये कर दी गई है। पहले इसकी कीमत 735 रुपये होती थी।

ये भी पढ़ें: JIO यूजर्स को एकदम FREE मिलती है ये शानदार सेवा, कॉल करने वाले भी रहेंगे आपसे खुश

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें