Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़IPO of 8 companies will open this week be ready to bet details

8 कंपनियों का IPO इस हफ्ते होगा ओपन, दांव लगाने के लिए रहिए तैयार, डीटेल्स

IPO News Updates: बीते कुछ महीने आईपीओ में निवेश करने वाले लोगों के लिए शानदार रहे हैं। ऐसे में जिन निवेशकों ने इस दौरान आईपीओ पर दांव नहीं लगाया होगा उन्हें इस हफ्ते शानदार मौके मिलेंगे।

Tarun Pratap Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 3 March 2024 11:05 AM
पर्सनल लोन

IPO News: बीते कुछ महीने आईपीओ में निवेश करने वाले लोगों के लिए शानदार रहे हैं। ऐसे में जिन निवेशकों ने इस दौरान आईपीओ पर दांव नहीं लगाया होगा उन्हें इस हफ्ते शानदार मौके मिलेंगे। शेयर बाजार में इस हफ्ते भी कई कंपनियों के आईपीओ पर दांव लगाने का मौका निवेशकों के पास रहेगा। आइए एक-एक करके जानते हैं इनके विषय में - 

1- आरके स्वामी आईपीओ (RK Swamy IPO)

मेन बोर्ड का आईपीओ निवेशकों के लिए 4 मार्च को ओपन होगा। निवेशक 6 मार्च 2024 तक आईपीओ पर दांव लगा पाएंगे। आईपीओ का साइज 423.56 करोड़ रुपये का है। बता दें, कंपनी ने एंकर निवेशकों के जरिए 187 करोड़ रुपये जुटाए हैं। 

2- जेजी केमिकल्स आईपीओ (JG Chemicals IPO)

निवेशक 5 मार्च से 7 मार्च 2024 तक आईपीओ पर दांव लगा पाएंगे। कंपनी ने आईपीओ का साइज 251.19 करोड़ रुपये का तय किया है। कंपनी 0.75 करोड़ शेयर फ्रेश इश्यू के जरिए जारी करेगी। वहीं, 0.39 करोड़ शेयर ऑफर फॉर सेल के तहत जारी करेगी। 

3- गोपाल नमकीन आईपीओ (Gopal Namkeen IPO)

मेन बोर्ड आईपीओ 6 मार्च से 11 मार्च तक रिटेल निवेशकों के लिए खुला रहेगा। कंपनी के आईपीओ का साइज 650 करोड़ रुपये का है। कंपनी ऑफर फॉर सेल के तहत 1.62 करोड़ शेयर जारी करेगी। 

4- वी आर इंफ्रास्पेस आईपीओ (V R Infraspace IPO) 

आईपीओ निवेशकों के लिए 4 मार्च से 6 मार्च तक खुला रहेगा। कंपनी ने आईपीओ का साइज 20.40 करोड़ रुपये तय किया है। फ्रेश इश्यू के जरिए 24 लाख शेयर जारी किए जाएंगे। 

5- सोना मशिनरी आईपीओ (Sona Machinery IPO)

एसएमई आईपीओ निवेशकों के लिए 5 मार्च को खुल जाएगा। निवेशक 7 मार्च तक आईपीओ पर दांव लगा पाएंगे। आईपीओ का साइज 51.82 करोड़ रुपये का है। आईपीओ पूरी तरह से फ्रेश इश्यू पर आधारित है। आईपीओ का साइज 36.24 लाख शेयरों का है। 

6- श्री करनी फैबकॉम आईपीओ (Shree Karni Fabcom IPO) 

आईपीओ पर इंवेस्टर्स के पास 6 मार्च से 11 मार्च तक दांव लगाने का मौका रहेगा। कंपनी के आईपीओ का साइज 42.49 करोड़ रुपये का है। आईपीओ पूरी तरह से फ्रेश इश्यू पर आधारित होगा। कंपनी आईपीओ के जरिए 18.72 लाख फ्रेश शेयर जारी करेगी। 

7- Koura Fine Diamond Jewelry IPO

आईपीओ निवेशकों के लिए 6 मार्च से 11 मार्च तक ओपन रहेगा। कंपनी ने आईपीओ के जरिए 5.50 करोड़ रुपये जुटाने का प्रयास करेगी। बता दें, यह आईपीओ भी पूरी तरह से फ्रेश इश्यू पर आधारित होगा। 

8- पुणे ई-स्टॉक ब्रोकिंग आईपीओ (Pune E-Stock Broking IPO)

यह आईपीओ भी पूरी तरह से फ्रेश इश्यू पर आधारित होगा। खुदरा निवेशकों के लिए आईपीओ 7 मार्च से 12 मार्च 2024 तक खुला रहेगा। कंपनी ने आईपीओ का साइज 38.23 करोड़ रुपये का तय किया है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।) 

 बजट 2024 जानेंHindi News  ,  Business News की लेटेस्ट खबरें, इनकम टैक्स स्लैब Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें