Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़intra day tips focus on these 6 stocks including NDTV Adani Green IRCTC today 30th aug 2022

एनडीटीवी, अडानी ग्रीन, IRCTC समेत ये 6 स्टॉक्स पर आज रखें नजर

घरेलू शेयर बाजार सोमवार को भारी गिरावट के साथ बंद हुए। अमेरिकी बाजारों भी कमजोरी रही। इसके बावजूद आज यानी मंगलवार को आप इन शेयरों पर फोकस कर सकते हैं। इंट्रा डे में इनसे अच्छे मुनाफे की उम्मीद है।

Drigraj Madheshia लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 30 Aug 2022 08:53 AM
पर्सनल लोन

घरेलू शेयर बाजार सोमवार को भारी गिरावट के साथ बंद हुए। इसके साथ ही अमेरिकी बाजारों भी कमजोरी रही। बीएसई सेंसेक्स 861 अंक से अधिक लुढ़क गया। सेंसेक्स 861.25 अंक यानी 1.46 प्रतिशत की गिरावट के साथ 57,972.62 अंक पर बंद हुआ। इसके बावजूद आज यानी मंगलवार को आप इन शेयरों पर फोकस कर सकते हैं। इंट्रा डे में इनसे अच्छे मुनाफे की उम्मीद है।

BPCL: भारत की दूसरी सबसे बड़ी तेल शोधन और ईंधन रिटेलिंग फर्म भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड के चेयरमैन अरुण कुमार सिंह ने सोमवार को कहा कि 2040 तक अपने नवीकरणीय ऊर्जा पोर्टफोलियो को 10 GW तक बढ़ाने की योजना बना रही है। कंपनी की वार्षिक शेयरधारकों की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बीपीसीएल विविध और निकटवर्ती और वैकल्पिक व्यवसायों में विस्तार कर रहा है, जो न केवल अतिरिक्त राजस्व स्रोत प्रदान करेगा बल्कि तेल और गैस कारोबार में किसी भी गिरावट के खिलाफ बचाव की पेशकश भी करेगा।

एनडीटीवी: अडानी समूह और एनडीटीवी की प्रवर्तक इकाई आरआरपीआर होल्डिंग लिमिटेड ने सेबी से संपर्क किया है। वारंट को शेयरों में बदलने के संबंध में नियामक के पहले के आदेश की अप्लीकेबिलिटी पर क्लेयरिटी की मांग की है, जो मीडिया समूह के लिए शत्रुतापूर्ण अधिग्रहण लड़ाई में एक निर्णायक कारक है। अडानी समूह ने 23 अगस्त को वीसीपीएल के अधिग्रहण के माध्यम से एनडीटीवी में 29.18 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने की घोषणा की, जिसके पास आरआरपीआर होल्डिंग में 99.99 प्रतिशत हिस्सेदारी है। मीडिया समूह के प्रमोटरों ने दावा किया है कि सौदा सेबी की मंजूरी के बिना आगे नहीं बढ़ सकता है।


आईआरसीटीसी: इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) ने सोमवार को एक्सचेंजों को एक स्पष्टीकरण जारी किया, जब मीडिया रिपोर्टों ने सुझाव दिया कि सरकार ने आईआरसीटीसी के ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) की अपनी योजनाओं को अस्थिर बाजार स्थितियों के कारण अभी के लिए छोड़ दिया है। आईआरसीटीसी ने कहा कि उसे सरकार द्वारा ओएफएस योजना को छोड़ने के संबंध में किसी भी जानकारी की जानकारी नहीं है। रिपोर्टों ने सुझाव दिया कि सरकार आईआरसीटीसी में बिक्री के लिए प्रस्ताव के माध्यम से 3.5% की कमी के माध्यम से 3,000 करोड़ जुटाना चाह रही थी।

अडानी ग्रीन:  हांगकांग में नोमुरा होल्डिंग्स के क्रेडिट डेस्क विश्लेषक एरिक लियू ने कहा कि गौतम अडानी की ग्रीन कंपनी में मिलियन, जो मार्च के अंत में 95.3% से कम 60% रेंज में अपने ऋण-से-पूंजी अनुपात को स्थिर करने में मदद करेगी।


वोडाफोन आइडिया: कर्ज में डूबी टेलीकॉम ऑपरेटर वोडाफोन आइडिया की 5जी सेवाओं की लॉन्चिंग कई कारकों पर निर्भर करेगी जैसे कि उपयोग के मामले, ग्राहक की मांग, प्रतिस्पर्धी गतिशीलता आदि, कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को कहा। 27 वीं वार्षिक आम बैठक में बोलते हुए, वीआई के प्रबंध निदेशक और सीईओ रविंदर टाकर ने कहा कि कंपनी के प्रमोटरों ने 4,940 करोड़ रुपये का निवेश किया है और कंपनी धन उगाहने के लिए निवेशकों के साथ सक्रिय चर्चा कर रही है। वीआईएल ने 18,800 करोड़ रुपये का स्पेक्ट्रम हासिल किया, जिसमें 17 प्राथमिकता वाले सर्किलों में मिड-बैंड (3,300 मेगाहर्ट्ज बैंड) में रेडियोवेव और 5जी सेवाओं के लिए 16 सर्किलों में 26 गीगाहर्ट्ज बैंड में स्पेक्ट्रम शामिल है।

मारुति सुजुकी: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड को उम्मीद है कि छोटे या प्रवेश स्तर के कार बाजार घरेलू बाजार का एक बड़ा हिस्सा बने रहेंगे और ऐसे वाहनों की घटती बिक्री के बावजूद कंपनी के लिए एक मजबूत दांव होगा। आर.सी. मारुति सुजुकी के चेयरमैन भार्गव ने कहा कि ऑटोमेकर आने वाले वर्षों में 5 लाख कार सेगमेंट में एक प्रमुख भूमिका निभाएगा, यहां तक ​​​​कि इसके प्रतिद्वंद्वियों ने बाजार खाली कर दिया है, जहां पिछले तीन वर्षों में कुल ऑटो सेक्टर वॉल्यूम के प्रतिशत के रूप में वॉल्यूम आधा हो गया है।

स्टोरी क्रेडिट: लाइव मिंट

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें