Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Intellivate Capital Ventures is giving 2 bonus shares on 1 share record date tomorrow

1 शेयर पर 2 बोनस शेयर दे रही है कंपनी, रिकॉर्ड डेट कल, भाव 200 रुपये से कम

शेयर बाजार में इस हफ्ते कई कंपनियां एक्स-बोनस स्टॉक के तौर पर ट्रेड करेंगी। इन कंपनियों की लिस्ट में Intellivate Capital Ventures Ltd भी एक है। कंपनी कल एक्स-बोनस स्टॉक के तौर पर ट्रेड करेगी।

Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 11 Feb 2024 07:34 AM
हमें फॉलो करें

Bonus Share: शेयर बाजार में इस हफ्ते कई कंपनियां एक्स-बोनस स्टॉक के तौर पर ट्रेड करेंगी। इन कंपनियों की लिस्ट में Intellivate Capital Ventures Ltd भी एक है। कंपनी पहली बार 1 शेयर पर 2 शेयर बोनस के तौर पर देने का फैसला किया है। रिकॉर्ड डेट इसी हफ्ते है। बता दें, कंपनी के शेयरों का भाव 200 रुपये से कम है। 

कल है रिकॉर्ड डेट

कंपनी ने शेयर बाजारों को दी जानकारी में कहा है कि 1 रुपये के फेस वैल्यू वाले एक शेयर पर 2 बोनस शेयर योग्य निवेशकों को दिया जाएगा। कंपनी ने इस बोनस इश्यू के लिए 12 फरवरी की तारीख को रिकॉर्ड डेट तय किया है। यानी कंपनी शेयर बाजार में कल एक्स-बोनस स्टॉक के तौर पर ट्रेड करेगी। बता दें, Intellivate Capital Ventures Ltd पहली निवेशकों के बीच बोनस शेयर बांटने का फैसला किया है। 

10 टुकड़ों में बंट चुका है शेयर 

साल 2011 में कंपनी के शेयरों का बंटवारा 10 टुकड़ों में हुआ था। तब कंपनी के एक शेयर को 10 हिस्सों में बांट दिया गया था। इस स्टॉक स्प्लिट के बाद कंपनी के शेयरों की फेस वैल्यू 10 रुपये से घटकर 1 रुपये हो गई थी। 

शेयर बाजार में कंपनी का प्रदर्शन कैसा रहा? 

शुक्रवार को बीएसई में कंपनी के एक शेयर की कीमत 162.75 रुपये थी। पिछले एक महीने के दौरान इस बोनस इश्यू बांटने वाली कंपनी के शेयरों का भाव 30 प्रतिशत से अधिक चढ़ चुका है। वहीं, महज 6 महीने में ही निवेशकों का पैसा दोगुना हो गया है। इस दौरान कंपनी के शेयरों का भाव 241 प्रतिशत बढ़ा है। एक साल से स्टॉक को होल्ड करने वाले निवेशकों को 1000 प्रतिशत से अधिक का लाभ हुआ है। 

शेयर बाजार में कंपनी का 52 वीक हाई 168.90 रुपये प्रति शेयर और 52 वीक लो लेवल 12.82 रुपये प्रति शेयर है। कंपनी का मार्केट कैप 700.28 करोड़ रुपये का है। 

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें