ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसइस IPO को दूसरे दिन मिला 85% सब्सक्रिप्शन, GMP देख निवेशक गदगद; दांव लगाने का आखिरी मौका आज

इस IPO को दूसरे दिन मिला 85% सब्सक्रिप्शन, GMP देख निवेशक गदगद; दांव लगाने का आखिरी मौका आज

मंगलवार को आईनॉक्स ग्रीन एनर्जी सर्विसेज (INOX Green Energy Services IPO) को सब्सक्राइब करने का आखिरी मौका है। बता दें, ग्रे मार्केट (Grey Market) में भी कंपनी का प्रदर्शन पॉजटिव नजर आ रहा है। 

इस IPO को दूसरे दिन मिला 85% सब्सक्रिप्शन, GMP देख निवेशक गदगद; दांव लगाने का आखिरी मौका आज
Tarun Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 15 Nov 2022 08:53 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इस साल की शुरुआत में आईपीओ मार्केट (IPO) में भले ही ज्यादा हलचल ना रही हो। लेकिन अक्टूबर से ही एक के बाद एक कई कंपनियों पर दांव लगाने का मौका निवेशकों को मिल रहा है। अगर आप भी आईपीओ पर दांव लगाने की सोच रहे हैं तो बता दें आज यानी मंगलवार को आईनॉक्स ग्रीन एनर्जी सर्विसेज (INOX Green Energy Services IPO) को सब्सक्राइब करने का आखिरी मौका है। बता दें, ग्रे मार्केट (Grey Market) में भी कंपनी का प्रदर्शन पॉजटिव नजर आ रहा है। 

ग्रे मार्केट का क्या है हाल? (INOX Green Energy Services IPO GMP)

IPOwatch वेबसाइट के अनुसार कंपनी ग्रे मार्केट में आज आईनॉक्स ग्रीन एनर्जी सर्विसेज का 5 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। अगर यही ट्रेंड बरकरार रहा तो आईपीओ पर दांव लगाने वाले निवेशकों को पहले दिन ही 10 प्रतिशत का लाभ हो जाएगा। बता दें, अभी तक आईपीओ को अच्छा रिस्पॉस मिला है। 

इस IPO ने किया कमाल, निवेशकों को मिला 4 गुना रिटर्न; मालामाल हुए इंवेस्टर्स

दूसरे दिन IPO हुआ 85% हुआ सब्सक्राइब 

आईनॉक्स विंड की सब्सिडियरी कंपनी आईनॉक्स ग्रीन एनर्जी सर्विसेज के आईपीओ को सोमवार को पेशकश के दूसरे दिन 85 प्रतिशत सब्सक्राइब किया गया। एनएसई पर उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, 740 करोड़ रुपये के आईपीओ के तहत 6,67,21,310 शेयरों पेशकश पर 5,70,13,780 शेयरों के लिए बोलियां मिलीं। रिटेल संस्थागत निवेशकों (RII) के खंड को 2.93 गुना अभिदान मिला है जबकि क्वालीफाइड संस्थागत खरीदार (QIB) कैटगरी को 47 प्रतिशत सब्सक्रिप्शन मिला है। वहीं गैर-संस्थागत निवेशकों के हिस्से को 23 प्रतिशत सब्सक्रिप्शन मिला। 

आईपीओ में 370 करोड़ रुपये तक नये शेयर जारी किये जायेंगे और 370 करोड़ रुपये तक की बिक्री पेशकश (ओएफएस) शामिल है। आईपीओ आज मंगलवार को बंद हो रहा है। कंपनी ने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 61-65 रुपये प्रति शेयर तय किया है। आईनॉक्स ग्रीन एनर्जी सर्विसेज ने एंकर यानी बड़े निवेशकों से 333 करोड़ रुपये जुटाए हैं। आईपीओ से प्राप्त राशि का उपयोग कर्ज चुकाने और सामान्य कारोबारी जरूरतों को पूरा करने के लिए किया जाएगा। कंपनी के शेयर बीएसई और एनएसई पर लिस्ट होंगे।

इस IPO ने किया कमाल, निवेशकों को मिला 4 गुना रिटर्न; मालामाल हुए इंवेस्टर्स

(एजेंसी के इनपुट के साथ)

डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।

जानें Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।