ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसपहले 52 हफ्ते का बेस्ट परफॉर्मेंस दिया, अब हर शेयर पर 1 बोनस शेयर बांट रही ये कंपनी

पहले 52 हफ्ते का बेस्ट परफॉर्मेंस दिया, अब हर शेयर पर 1 बोनस शेयर बांट रही ये कंपनी

जीपीटी इंफ्राप्रोजेक्ट्स के शेयर में इंट्रा-डे के दौरान 3 फीसदी से ज्यादा तेजी रही और शेयर का भाव 124 रुपये तक गया। वहीं, इस इंफ्रा शेयर ने साल 2022 में अब तक 42% से रिटर्न दिया है।

पहले 52 हफ्ते का बेस्ट परफॉर्मेंस दिया, अब हर शेयर पर 1 बोनस शेयर बांट रही ये कंपनी
Deepak Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 27 Sep 2022 01:16 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

GPT Infraprojects: बीते 21 सितंबर को शेयर बाजार में लिस्टेड कंपनी जीपीटी इंफ्राप्रोजेक्ट्स लिमिटेड के स्टॉक ने 52 हफ्ते का बेस्ट परफॉर्मेंस दिया। अब कंपनी के बोर्ड ने 1: 1 के अनुपात में बोनस इक्विटी शेयरों को जारी करने की सिफारिश की है। इस खबर के बीच, मंगलवार के कारोबार में कंपनी के शेयर ने लंबी छलांग लगाई।

कंपनी ने क्या कहा: जीपीटी इंफ्राप्रोजेक्ट्स लिमिटेड ने शेयर बाजार को बताया-27 सितंबर, 2022 यानी मंगलवार को हुई बोर्ड बैठक में 1 इक्विटी शेयर के अनुपात में बोनस इश्यू को मंजूरी दी गई है। अब यह शेयरधारकों के अनुमोदन के अधीन है।

बता दें कि बोनस शेयर एक कंपनी द्वारा अपने मौजूदा शेयरधारकों को जारी किए गए अतिरिक्त शेयरों का पूरी तरह से भुगतान किया जाता है। कंपनी के मुताबिक इस तरह के बोनस शेयरों को क्रेडिट करने की अनुमानित तारीख बोर्ड की मंजूरी की तारीख से 2 महीने के भीतर यानी 26 नवंबर, 2022 तक होगी।

कंपनी के बारे में: जीपीटी इंफ्राप्रोजेक्ट्स, जीपीटी समूह की प्रमुख कंपनी है। कोलकाता में इसका मुख्यालय है। जीपीटी इंफ्राप्रोजेक्ट्स मुख्य रूप से दो डिवीजन- स्लीपर डिवीजन और इंफ्रास्ट्रक्चर डिवीजन से संचालित होता है। 

शेयर का हाल: जीपीटी इंफ्राप्रोजेक्ट्स के शेयर में इंट्रा-डे के दौरान 3 फीसदी से ज्यादा तेजी रही और शेयर का भाव 124 रुपये तक गया। हालांकि, मुनाफावसूली भी देखी गई है। वहीं, शेयर ने साल 2022 में अब तक 42% से रिटर्न दिया है।

कंपनी का इंफ्रा डिवीजन रेलवे, सड़कों, हवाई अड्डों, सिंचाई आदि परियोजनाओं में काम है। स्लीपर डिवीजन भारत और विदेशों में रेलवे सिस्टम के लिए कंक्रीट स्लीपर के निर्माण और कंक्रीट स्लीपर टेक्नोलॉजी के ट्रांसफर में शामिल है। 

epaper