ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessInfosys to pay 80 per cent performance bonus to some employees Business News India

कंपनी हो तो ऐसी! अपने कर्मचारियों को 80% परफॉर्मेंस वेरिएबल पे बोनस देगी, नवंबर की सैलरी खुश कर देगी

बेंगलुरु स्थित आईटी कंपनी इंफोसिस ने एलिजिबल कर्मचारियों को जुलाई-सितंबर तिमाही के लिए क्वाटर्ली परफॉर्मेंस बोनस देने का ऐलान किया है। कंपनी इस महीने औसतन 80% पेआउट बोनस देगी।

कंपनी हो तो ऐसी! अपने कर्मचारियों को 80% परफॉर्मेंस वेरिएबल पे बोनस देगी, नवंबर की सैलरी खुश कर देगी
Narendra Jijhontiyaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 20 Nov 2023 11:15 AM
ऐप पर पढ़ें

बेंगलुरु स्थित आईटी कंपनी इंफोसिस (Infosys) ने एलिजिबल कर्मचारियों को जुलाई-सितंबर तिमाही के लिए क्वाटर्ली परफॉर्मेंस बोनस देने का ऐलान किया है। कंपनी इस महीने औसतन 80% पेआउट बोनस देगी। वेरिएबल पे का एवरेज पेआउट 80% है, लेकिन व्यक्तिगत भुगतान तिमाही के प्रदर्शन और कॉन्ट्रीब्यूशन के आधार पर अलग-अलग होंगे। पोजिशन लेवल 6 या PL6-मैनेजर और उससे नीचे के लेवल के कर्मचारियों को ही वेरिएबल पे दिया जाएगा। नवंबर की सैलरी में ये अमाउंट क्रेडिट किया जाएगा।

जून 2023 तिमाही में भी कंपनी ने इतने ही एवरेज वेरिएबल पे का भुगतान किया था। वहीं जनवरी-मार्च 2023 तिमाही के लिए इंफोसिस कर्मचारियों को 60% एवरेज वेरिएबल पे और जून 2022 तिमाही के लिए 70% एवरेज वेरिएबल पे मिला था। इस खबर से कंपनी की कर्मचारी बेहद खुश हैं। बता दें कि बीते दिनों इंफोसिस ने अपने कर्मचारियों को हर महीने कम से कम 10 दिन ऑफिस से काम करने की बात कही है। इंफोसिस ने परफॉर्मेंस बोनस पेआउट ऐसे समय पर घोषित किया है जब देश की टॉप आईटी कंपनियों ने सितंबर तिमाही में धीमी रेवेन्यू ग्रोथ दर्ज की है।

ये कंपनी 45 हजार करोड़ रुपए के प्रोडक्ट का प्रोडक्शन करेगी, 5 साल में निवशकों को बना चुकी मालामाल

ऐसे तय किया जाएगा बोनस परफॉर्मेंस
ET की रिपोर्ट के मुताबिक, यूनिट डिलीवरी मैनेजर अपनी संबंधित यूनिट्स के लिए पेआउट तय करेंगे। वे एलिजिबल कर्मचारियों को इस सप्ताह सूचित करेंगे। बता दें कि कंपनी ने फाइनेंशियल ईयर 2022-23 में सैलरी में वृद्धि रोक दी थी। हालांकि, इसने अक्टूबर से अपना एनुअल अप्रेजल साइकिल (Annual Appraisal Cycle) शुरू कर दिया था। 80% पेआउट पहली तिमाही के पेमेंट के समान ही है, लेकिन फाइनेंशियल ईयर 2021-22 में पिछली तिमाहियों की तुलना में अधिक है। तब ये पेआउट 60% से 70% था।

Byju’s, Unacademy के बाद अब इस कंपनी का टूटा कहर, एक झटके में 10 दर्जन लोगों की खा गई नौकरी

जनवरी तक कर्मचारियों की रेटिंग का खुलासा 
इंफोसिस CFO नीलांजन रॉय ने कहा था कि कंपनी 1 नवंबर से अपनी वेतन वृद्धि शुरू करेगी। कंपनी अप्रैल में सीनियर मैनेजमेंट से नीचे के सभी लोगों के लिए और जुलाई में ऊपर के लोगों के लिए सैलेरी को बढ़ाएगी। इंफोसिस का एनुअल अप्रेजल साइकिल अक्टूबर में शुरू होता है और अगले फाइनेंशियल ईयर के सितंबर में खत्म होता है। कंपनी जनवरी तक कर्मचारियों की रेटिंग का खुलासा करती है। जून में सैलरी हाइक लेटर जारी करती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें