ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessInformation about companies will be available on the portal

कंपनियों की जानकारी पोर्टल पर उपलब्ध होंगी

सरकार कंपनियों के स्वतंत्र निदेशकों समेत उनसे जुड़ी तमाम तरह की जानकारियां जल्दी ही पोर्टल के माध्यम से उपलब्ध करने वाली है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। कार्पोरेट कार्य...

कंपनियों की जानकारी पोर्टल पर उपलब्ध होंगी
एजेंसी ,नई दिल्ली। Fri, 19 Jan 2018 07:58 PM
ऐप पर पढ़ें

सरकार कंपनियों के स्वतंत्र निदेशकों समेत उनसे जुड़ी तमाम तरह की जानकारियां जल्दी ही पोर्टल के माध्यम से उपलब्ध करने वाली है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी।
कार्पोरेट कार्य मंत्रालय ने इसके अलावा कॉरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर) संबंधी गतिविधियों के लिए शुक्रवार को एक समर्पित पोर्टल की शुरुआत की है।

देश में करीब 12 लाख सक्रिय कंपनियां हैं और इनसे संबंधित अधिकांश जानकारियां इन पोर्टलों पर उपलब्ध होंगी। कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय के सचिव इंजेती श्रीनिवास ने कहा कि शुरुआत में कॉरपोरेट डेटा पोर्टल स्टैटिक होगा और सिर्फ सरकार द्वारा उपलब्ध कराई गई सूचनाएं वहां मिलेंगी। दो वेबसाइटों की शुरुआत के मौके पर श्रीनिवास ने कहा कि योजना शीघ्र ही अनुकूलन तैयार करने की है जिसके बाद मामूली भुगतान कर सूचनाएं देखी जा सकेंगी।

उन्होंने कहा कि करीब 12 लाख कंपनियों की पूरी जानकारी जिसमें निदेशक मंडल के सदस्यों की शैक्षणिक योग्यता भी शामिल होगी, पोर्टल के जरिए उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि स्वतंत्र निदेशकों की जानकारियां भी दी जाएंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें