DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिजनेस › इंडसइंड बैंक को RBI से तोहफा, इधर निवेशकों को भी जबरदस्त मुनाफा
बिजनेस

इंडसइंड बैंक को RBI से तोहफा, इधर निवेशकों को भी जबरदस्त मुनाफा

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Deepak Kumar
Tue, 03 Aug 2021 04:45 PM
इंडसइंड बैंक को RBI से तोहफा, इधर निवेशकों को भी जबरदस्त मुनाफा

निजी क्षेत्र के इंडसइंड बैंक को एक बड़ी सफलता मिली है। दरअसल, इसको भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने ‘एजेंसी बैंक’ के रूप में काम करने के लिए मंजूरी दे दी है। इस खबर के बाद शेयर बाजार में इंडसइंड बैंक के स्टॉक में तीन फीसदी से ज्यादा की तेजी देखने को मिली। 

एजेंसी बैंक का मतलब:  इंडसइंड बैंक ने कहा कि आरबीआई के फैसले से सरकारी क्षेत्र में हमारी उपस्थिति मजबूत होगी। इसके साथ ही इंडसइंड बैंक केंद्र और राज्य सरकार की ओर से सामान्य बैंकिंग व्यवसाय करने के लिए देश के कुछ चुनिंदा निजी बैंकों में शामिल हो गया है। इंडसइंड बैंक अब एजेंसी बैंक के तौर पर सीबीडीटी, सीसीबीआईसी और जीएसटी के तहत राजस्व प्राप्तियों से संबंधित लेनदेन भी कर सकेगा। 

सभी कर्मचारियों को 26 सप्ताह का पैतृक अवकाश दे रही है यह कंपनी

आपको बता दें कि हाल ही में आरबीआई ने एक दिशानिर्देश दिया था। इसके तहत सरकारी कारोबार के संचालन के लिए अनुसूचित निजी क्षेत्र के बैंकों को एजेंसी बैंकों के रूप में अधिकृत किए जाने की बात कही गई थी।

इंडसइंड बैंक का शेयर भाव: इस खबर की वजह से बैंक के निवेशकों को जबरदस्त मुनाफा हुआ है। मंगलवार को बैंक का शेयर 3.39 फीसदी की तेजी के साथ 1021.45 रुपए के स्तर पर बंद हुआ। बैंक के मार्केट कैपिटल की बात करें तो 79,050 करोड़ रुपए हो गया है।

संबंधित खबरें