DA Image
30 मई, 2020|5:16|IST

अगली स्टोरी

इंडिगो लॉकडाउन के बाद विमानों में कुछ समय तक नहीं देगा भोजन, 50 फीसदी ही होंगे यात्री

indigo airlines

भारत में कोरोना वायरस के कारण लगाए गए लॉकडाउन के खत्म होने के बाद विमान सेवा जब शुरू होगी तो यात्रियों की सुरक्षा के लिए कंपनियां कई बदलाव कर सकती हैं। विमानन कंपनी इंडिगो के सीईओ ने कहा है कि कुछ समय के लिए उड़ान के दौरान भोजन सेवा नहीं दी जाएगी, विमानों में केवल 50 प्रतिशत सीट ही भरी जाएंगी। इसके अलावा साफ-सफाई पर विशेष जोर रहेगा।

एयरलाइन के सीईओ रोनजॉय दत्ता ने शुक्रवार को कहा, ''इन जैसी परिस्थितियों में कंपनियां वृद्धि या लाभ का प्रबंधन नहीं करती बल्कि नकदी के प्रवाह का प्रबंधन करती है। इसका मतलब है कि हमारा एकमात्र ध्यान नकदी के प्रवाह पर है। हम अपनी सभी निर्धारित लागतों का अध्ययन कर रहे हैं और उन्हें कम करने के रास्ते तलाश रहे हैं।''

यह भी पढ़ें: 14 अप्रैल को लॉकडाउन खत्म हुआ तो रेलवे इस तरह करेगा ट्रेन का परिचालन

सीईओ ने क्या कहा?
दत्ता ने कहा कि लॉकडाउन के बाद इंडिगो की योजना सबसे पहले सेवाओं को शुरू करना और धीरे-धीरे क्षमता बढ़ाना होगा। दत्ता ने शुक्रवार को कर्मचारियों को किए ईमेल में कहा, ''हम हमेशा से सुरक्षा का अधिक ख्याल रखते हैं और अब हमें स्वास्थ्य का ध्यान भी रखना होगा। इसे ध्यान में रखते हुए हम अपनी कई संचालनात्मक प्रक्रियाओं को बदलने पर विचार कर रहे हैं। नई प्रक्रियाएं अभी तय नहीं हुई हैं।''

इसमें कहा गया है, ''लेकिन हम अपने विमानों को पहले के मुकाबले कई बार अच्छे तरीके से साफ करेंगे, हम कुछ समय के लिए विमान में भोजन परोसने की सेवा बंद करेंगे और हम अपने कोच को 50 प्रतिशत तक ही भरेंगे। हम जल्द ही नई प्रक्रियाएं लेकर आएंगे।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में बैंक आपके घर पहुंचाएगा पैसा, जानें क्या है पूरा प्रोसेस 

विमान सेवा पर है रोक
भारत ने कोरोना वायरस वैश्विक महामारी पर लगाम लगाने के लिए 21 दिन का लॉकडाउन लागू कर रखा है। इसके साथ ही सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक यात्री उड़ानों को इस अवधि के लिए निलंबित कर दिया गया है। हालांकि, भारतीय विमानन नियामक डीजीसीए ने बंद के दौरान मालवाहक विमानों, तट पर हेलीकॉप्टर अभियानों, इलाज मुहैया कराने के लिए आवश्यक विमानों और विशेष उड़ानों को अनुमति दे रखी है।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IndiGo to suspend meal service for some time after lockdown says ceo Ronojoy Dutta