DA Image
19 अक्तूबर, 2020|10:06|IST

अगली स्टोरी

हवाई अड्डे के काउंटरों पर चेक-इन कराने के लिए यात्रियों से 100 रुपए वसूलेगी इंडिगो

IndiGo Flight

देश की सबसे बड़ी विमान सेवा कंपनी इंडिगो के यात्रियों को अब हवाई अड्डे पर एयरलाइन के काउंटर से चेक इन कराने के लिए भी शुल्क देना होगा। एयरलाइन ने एक बयान में बताया कि यात्रियों को हवाई अड्डे पर चेकइन कराने के लिए 100 रुपए का शुल्क देना होगा। यह आज से प्रभावी हो गया है। 

कोविड-19 के कारण विमान सेवा पर लगे प्रतिबंधों के कारण नकदी की कमी झेल रहे ऑपरेटर राजस्व बढ़ाने के लिए तरह-तरह के उपाय निकाल रहे हैं। हालांकि इंडिगो ने कहा है कि उसने वेब-चेकइन को बढ़ावा देने के लिए काउंटर से चेकइन पर शुल्क लगाया है। यात्री उसकी वेबसाइट से या मोबाइल ऐप के जरिए पहले की तरह निशुल्क चेक इन कर सकते हैं। 

बता दें कि हवाई यात्रियों की संख्या के मामले में देश की सबसे बड़ी विमान सेवा कंपनी इंडिगो ने दिवाली तक कोविड-19 से पहले की तुलना में 60 फीसद उड़ानों के परिचालन पर पहुंचने की उम्मीद जताई है। मार्च में लागू लॉकडाउन के बाद दो महीने के अंतराल पर 25 मई से घरेलू रूट्स पर यात्री उड़ानें फिर से चलनी शुरू हुई हैं।

शुरुआत काफी धीमी रही। हवाई यात्री परिवहन में 60 फीसदी की बाजार हिस्सेदारी रखने वाली इंडिगो ने बताया कि अगस्त में उसने 32 फीसद तक उड़ानों का परिचालन किया और अगले दो महीने में उसे 60 फीसदी पर पहुंचने की उम्मीद है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Indigo passengers will now have to pay for counter check in