DA Image
Sunday, November 28, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसIndigo से जेटएयरवेज तक के निवेशकों की मौज, शेयर बाजार में खूब बनाए पैसे

Indigo से जेटएयरवेज तक के निवेशकों की मौज, शेयर बाजार में खूब बनाए पैसे

दीपक कुमार,नई दिल्लीDeepak Kumar
Fri, 17 Sep 2021 02:19 PM
Indigo से जेटएयरवेज तक के निवेशकों की मौज, शेयर बाजार में खूब बनाए पैसे

भारतीय एविएशन सेक्टर की प्रमुख कंपनियां- इंडिगो और स्पाइटजेट के अलावा एक बार फिर ट्रैक पर लौट रही जेट एयरवेज के निवेशकों की चांदी है। इन तीनों एयरलाइन कंपनियों में दांव लगाने वाले निवेशकों ने खूब पैसे बनाए हैं।

इंडिगो 52 सप्ताह के उच्चतम स्तर पर: सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन स्पाइसजेट का शेयर भाव करीब 4 फीसदी की बढ़त के साथ 80 रुपए के स्तर पर था। वहीं, इंडिगो की मूल कंपनी इंटरग्लोब एविएशन के शेयर प्राइस की बात करें तो करीब 10 फीसदी की तेजी के साथ 2177 रुपए के स्तर पर पहुंच गया। इंटरग्लोब एविएशन का ये 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर है। 

अगर जेट एयरवेज की बात करें तो 5 फीसदी की बढ़त के साथ लगातार अपर सर्किट लग रहा है। फिलहाल, जेट एयरवेज का शेयर प्राइस 101.40 रुपए पर है। आपको बता दें कि जेट एयरवेज साल 2019 के अप्रैल महीने से बंद पड़ी थी लेकिन अब इस एयरलाइन के उड़ने की उम्मीद जगी है। यही वजह है कि जेट एयरवेज के निवेशकों की संपत्ति में इजाफा हो रहा है। फिलहाल, जेट एयरवेज का मार्केट कैपिटल 1,151.88 करोड़ रुपए है।

उड़ान सेवाओं में हो रहा सुधार: कोरोना काल में सुस्ती के बाद अब एक बार फिर एविएशन सेक्टर में सुधार हो रहा है। उड़ान सेवाएं ट्रैक पर लौटने की वजह से पैसेंजर्स की संख्या में भी इजाफा हुआ है। 

रिकॉर्ड बढ़त के साथ शेयर बाजार की शुरुआत, 60 हजार अंक के करीब पहुंचा सेंसेक्स

नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के मुताबिक अगस्त में करीब 67.01 लाख घरेलू यात्रियों ने विमानों में यात्रा की, जो जुलाई के आंकड़े से 33.83 प्रतिशत अधिक है। जुलाई में 50.07 लाख घरेलू यात्रियों ने यात्रा की थी। डीजीसीए के अनुसार जून में 31.13 लाख, मई में 21.15 लाख और अप्रैल में 57.25 लाख यात्रियों ने हवाई यात्रा की।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें