DA Image
28 जुलाई, 2020|4:22|IST

अगली स्टोरी

कोरोना वॉरियर डॉक्टरों व नर्सों को किराये में  25 प्रतिशत तक छूट देगी इंडिगो

indigo flight

देश की सबसे बड़ी निजी विमान सेवा कंपनी इंडिगो ने कोरोना संकट के समय लोगों की जान बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले डॉक्टरों और नर्सों को किराये में 25 प्रतिशत तक रियायत देने की घोषणा की है। एयरलाइन ने गुरुवार को बताया कि इसके लिए उसने 'टफ कुकी' नाम से अभियान की शुरुआत की है। इसके तहत 31 दिसंबर तक की यात्रा के लिए टिकट बुक कराने वाले डॉक्टर और नर्स किराया में 25 फीसदी तक की छूट पा सकेंगे। चेकइन के समय उन्हें अपना अस्पताल का पहचान पत्र दिखाना होगा। 

 

उनकी यात्रा को यादगार बनाने के लिए चेकइन के समय उन्हें एक 'कुकी टिन' दिया जायेगा, बोर्डिंग गेट पर उनके नाम की उद्घोषणा करते हुये स्वागत किया जायेगा और विमान में दिये जाने वाले पीपीई किट पर 'टफ कुकी' का स्टीकर होगा। विमान के अंदर भी उनके नाम की उद्घोषणा कर उनका स्वागत किया जायेगा। टफ़ कुकी कैंपेन के तहत 25% का डिस्काउंट लेने के लिए इंडिगो की वेबसाइट के माध्यम से टिकट बुक करना होगा। ये छूट 1 जुलाई से लागू कर दी गई है। छह महीने की ये छूट 31 दिसंबर तक जारी रहेगी। इंडिगो एयर लाइंस के पास 262 एयर क्राफ़्ट्स हैं. इस साल के पहले तीन महीनों में इंडिगो ने 62 डोमेस्टिक और 24 इंटरनेशनल 1,674 उड़ानें पूरी की थीं।

10 फीसद किराया देकर बुक करें टिकट

अभी कुछ दिन पहले ही इंडिगो ने एक फ्लैक्सिबल पेमेंट स्कीम 'फ्लैक्स पे'  लॉन्च किया था। इसके तहत बुकिंग के समय कुल किराये की राशि के केवल 10 फीसद का भुगतान करना होगा। यात्री बाकी बची 90 फीसदी की राशि का भुगतान टाल सकते हैं। अगर आपने किराये की राशि का 10 फीसदी टिकट खरीदने के लिए भुगतान किया है और अगर बाकी बची 90 फीसद राशि का भुगतान किए बिना बुकिंग रद्द कर देते हैं तो आपकी यह 10 फीसद राशि नहीं रिफंड होगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Indigo give up to 25 percent discount on rent to doctors and nurses