DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इंडिगो एयरलाइंस ने 20 अरब डॉलर का सौदा किया

IndiGo Flight (Symbolic image)

बजट एयरलाइन इंडिगो ने अमेरिका की सीएफएम इंटरनेशनल को जेट इंजनों की खरीद के लिए 20 अरब डॉलर का ठेका दिया है। इससे 280 नैरो बॉडी एयरक्राफ्ट तैयार किए जाएंगे। एयरलाइन ने इसे इतिहास का सबसे बड़ा इंजन सौदा करार दिया। इंडिगो के पास अभी 230 विमान हैं और बाजार में उसकी हिस्सेदारी 50 प्रतिशत से ज्यादा है। जेट के परिचालन बंद होने के बीच कंपनी को जबरदस्त फायदा हुआ है।

विस्तार की 62 नई उड़ानें, 48 घंटे की सस्ते टिकटों की सेल
टाटा समूह की विमानन कंपनी विस्तार ने सोमवार को अपने नेटवर्क का विस्तार करते हुए 62 नई उड़ानों की घोषणा की। यह उड़ानें दिल्ली और मुंबई को देश के विभिन्न हिस्सों से जोड़ेंगी। इसी के साथ कंपनी ने सस्ते टिकट की अपनी 48 घंटे की सेल की भी घोषणा की।

यह सेल 17 जून को रात 12 बजे से 19 जून को रात 11 बजकर 59 मिनट तक चलेगी। कंपनी ने बताया कि सेल के दौरान यात्री तीन जुलाई से 26 सितंबर के बीच यात्रा करने के टिकट बुक कर सकेंगे। विस्तार के प्रवक्ता ने बताया कि कंपनी की 62 नई उड़ानें 18 जून से परिचालन में आ जाएंगी।

इन 62 उड़ानों के जुड़ने के बाद मुंबई से अहमदाबाद, चंडीगढ़, वाराणसी और चेन्नई के लिए सीधी उड़ान सेवा शुरू हो जाएगी। इसके अलावा कंपनी पहले से अमृतसर, बेंगलुरु, दिल्ली, गोवा, हैदराबाद और कोलकाता के लिए सीधी उड़ान परिचालित कर रही है। कंपनी ने कहा कि इन 62 उड़ानों के जुड़ने से उसकी नेटवर्क की क्षमता में सीधे 50 प्रतिशत की वृद्धि हो जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:IndiGo Airlines places USD 20 billion order for LEAP 1A engines with US based CFM International