Hindi NewsBusiness NewsIndian drone company Ideaforge enters American market company Share rallied more than 7 percent - Business News India

देसी ड्रोन कंपनी की अमेरिका के बाजार में एंट्री, शेयरों में आई तूफानी तेजी

ड्रोन बनाने वाली इंडियन कंपनी आइडियाफोर्ज टेक्नोलॉजी (Ideaforge) ने अमेरिका के ड्रोन मार्केट में एंट्री की है। आइडियाफोर्ज के शेयर शुक्रवार को 7% से ज्यादा की तेजी के साथ 781 रुपये पर पहुंच गए हैं।

देसी ड्रोन कंपनी की अमेरिका के बाजार में एंट्री, शेयरों में आई तूफानी तेजी
Vishnu लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 23 Feb 2024 02:50 PM
हमें फॉलो करें

ड्रोन बनाने वाली इंडियन कंपनी आइडियाफोर्ज टेक्नोलॉजी के शेयरों में जबरदस्त तेजी आई है। आइडियाफोर्ज (Ideaforge) के शेयर शुक्रवार को 7 पर्सेंट से अधिक की तेजी के साथ 781 रुपये पर पहुंच गए हैं। आइडियाफोर्ज टेक्नोलॉजी ने अमेरिका के ड्रोन मार्केट में एंट्री की है, यह खबर के सामने आने के बाद कंपनी के शेयरों में तेज उछाल आया है। आइडियाफोर्ज टेक्नोलॉजी, सिविल और डिफेंस ड्रोन की ड्यूल-यूज कैटेगरी में दुनिया में पांचवें नंबर की कंपनी है।

कंपनी ने यूएस मार्केट में शोकेस किए अपने प्रॉडक्ट्स
ड्रोन बनाने वाली देसी कंपनी आइडियाफोर्ज टेक्नोलॉजी (Ideaforge) के सीईओ अंकित मेहता ने बताया है कि उनकी कंपनी ने बेहद प्रतिस्पर्धी अमेरिकी मार्केट में अपने प्रॉडक्ट्स शोकेस किए हैं। आइडियाफोर्ज ने ऐसे समय में अमेरिकन ड्रोन मार्केट में एंट्री की है, जब वहां लोग चीन के बने ड्रोन नहीं खरीदना चाहते हैं। उन्होंने बताया कि हमारे प्रॉडक्ट्स को लेकर यहां काफी एक्साइटमेंट है।

672 रुपये में आया था कंपनी का IPO, 1344 रुपये है हाई लेवल
आइडियाफोर्ज टेक्नोलॉजी (Ideaforge) का आईपीओ 672 रुपये के दाम पर आया था। कंपनी का आईपीओ 26 जून 2023 को खुला था और यह 30 जून 2023 तक ओपन रहा। कंपनी के शेयर 7 जुलाई 2023 को तगड़े प्रीमियम के साथ 1305.10 रुपये पर लिस्ट हुए थे। लिस्टिंग वाले दिन आइडियाफोर्ज के शेयरों ने 1344 रुपये के हाई लेवल को छुआ था। इधर, पिछले कुछ महीनों से आइडियाफोर्ज के शेयर लगातार दबाव में हैं। कंपनी के शेयर 14 फरवरी 2024 को 689 रुपये पर पहुंच गए थे, जो कि कंपनी के शेयरों का 52 हफ्ते का लो लेवल है। कंपनी का आईपीओ 106 गुना सब्सक्राइब हुआ था।

(PTI के इनपुट के साथ)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें