Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़IndiaFirst Life Insurance received approval from SEBI for IPO - Business News India

पैसे रखिए तैयार, बैंक ऑफ बड़ौदा के सपोर्ट वाली कंपनी का आ रहा IPO, 500 करोड़ रुपये तक के नए शेयर होंगे जारी

बैंक ऑफ बड़ौदा के सपोर्ट वाली कंपनी इंडियाफर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस को IPO के जरिए फंड जुटाने के लिए सेबी से मंजूरी मिल गई है। कंपनी ने अक्टूबर 2022 में ड्राफ्ट रेड हेयरिंग प्रॉस्पेक्ट्स जमाया कराया था।

पैसे रखिए तैयार, बैंक ऑफ बड़ौदा के सपोर्ट वाली कंपनी का आ रहा IPO, 500 करोड़ रुपये तक के नए शेयर होंगे जारी
Vishnu लाइव मिंट, नई दिल्लीTue, 21 March 2023 03:52 PM
हमें फॉलो करें

एक और कंपनी अपना आईपीओ लाने की तैयारी में है। यह कंपनी इंडियाफर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस है। इंडियाफर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस (IndiaFirst Life Insurance) को आईपीओ के जरिए फंड जुटाने के लिए मार्केट रेगुलेटर सेबी से मंजूरी मिल गई है। बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) के सपोर्ट वाली कंपनी इंडियाफर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस ने अपना आईपीओ लाने के लिए पिछले साल अक्टूबर में सेबी के पास ड्राफ्ट रेड हेयरिंग प्रॉस्पेक्ट्स (DRHP) जमा किया था। 

500 करोड़ रुपये तक के नए शेयर जारी करेगी कंपनी
ड्राफ्ट रेड हेयरिंग प्रॉस्पेक्ट्स (DRHP) के मुताबिक, इंडियाफर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस के पब्लिक इश्यू में 500 करोड़ रुपये तक के शेयरों का फ्रेश इश्यू और प्रमोटर, दूसरे शेयरहोल्डर्स की तरफ से 141,299,422 इक्विटी शेयरों का ऑफर फॉर सेल (OFS) शामिल है। बैंक ऑफ बड़ौदा प्रमोटेड इंडियाफर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस एक प्राइवेट लाइफ इंश्योरेंस कंपनी है। न्यू बिजनेस-इंश्योर्ड रिटायरमेंट प्लान के मामले में मुंबई की यह कंपनी सबसे तेजी से ग्रोथ करने वाली प्राइवेट लाइफ इंश्योरेंस कंपनियों में से एक है। 

बैंक ऑफ बड़ौदा की कंपनी में 65% हिस्सेदारी
बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) पब्लिक इश्यू में करीब 89015734 शेयर बेचेगा। वहीं, कार्मेल प्वाइंट इनवेस्टमेंट्स 39,227,273 शेयर पब्लिक इश्यू में बेचेगा। जबकि यूनियन बैंक ऑफ इंडिया 13,056,415 शेयरों को ऑफलोड करेगा। देश के तीसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) की कंपनी में 65 पर्सेंट हिस्सेदारी है। वहीं, वारबर्ग पिनकस की एफिलिएट कार्मेल प्वाइंट इनवेस्टमेंट्स इंडिया की इंडियाफर्स्ट लाइफ इंश्योरेंस में 26 पर्सेंट हिस्सेदारी है। यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की कंपनी में 9 पर्सेंट हिस्सेदारी है।  

डिस्क्लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिम के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें