ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessIndia is in a position to create big economic power compared to China says spicejet CEO

‘चीन के मुकाबले भारत बड़ी आर्थिक ताकत बनने की स्थिति में’

स्पाइसजेट एयरलाइन के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) अजय सिंह ने सोमवार को कहा कि दुनिया भारत को चीन के मुकाबले बड़ी अर्थिक ताकत के रूप में देखना चाहती है। उन्होंने कहा कि चीन के मुकाबले भारत आर्थिक...

‘चीन के मुकाबले भारत बड़ी आर्थिक ताकत बनने की स्थिति में’
एजेंसी,दावोस।Tue, 22 Jan 2019 01:45 AM
ऐप पर पढ़ें

स्पाइसजेट एयरलाइन के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) अजय सिंह ने सोमवार को कहा कि दुनिया भारत को चीन के मुकाबले बड़ी अर्थिक ताकत के रूप में देखना चाहती है। उन्होंने कहा कि चीन के मुकाबले भारत आर्थिक ताकत बनने की सबसे बेहतर स्थिति में है।

विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) के सालाना सम्मेलन में सिंह ने कहा कि भारत इस मामले में बेहतर स्थिति में है कि वहां आर्थिक नीतियों को लेकर एक तरह की आम सहमति है।

ऐसे में सरकार किसी की भी हो, वह मजबूत वृद्धि के रास्ते पर बढ़ता रहेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने शानदार और अभूतपूर्व प्रदर्शन किया है। सिंह ने उम्मीद जताई कि इस साल होने वाले आम चुनाव के बाद मोदी सरकार सत्ता में वापसी करेगी।

वर्ष 2014 में अबकी बार मोदी सरकार का लोकप्रिय नारा देने वाले सिंह ने कहा कि डब्ल्यूईएफ में वैश्विक नेताओं के लिए उनका स्पष्ट संदेश है कि भारत में वृद्धि और सुधार जारी रहेंगे।

डब्ल्यूईएफ में अमेरिका और चीन सहित विभिन्न आर्थिक शक्तियों के बीच व्यापारिक रिश्तों में तनाव का मुद्दा छाया रहने के बीच सिंह ने कहा, भारत आज दुनिया के कुछ चमकते सितारों में से एक है।

बजट 2019: जाने क्या होता है अंतरिम बजट, 1 फरवरी को वित्त मंत्री करेंगे पेश 

28 साल के न्यूनतम पर पहुंची चीन की विकास दर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें