Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़India is at the right place and time says Nita Ambani check details - Business News India

जब मैं दुल्हन के रूप में आई थी... भारत के बदलाव पर नीता अंबानी ने बताया अनुभव

मैं पहली बार 21 साल की उम्र में एक दुल्हन के रूप में यहां आई थी, आज गौरवान्वित भारतीय के रूप में मौजूद हैं। रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी ने न्यूयॉर्क में ये बात कही है।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 19 July 2023 12:05 PM
हमें फॉलो करें

मैं पहली बार 21 साल की उम्र में एक दुल्हन के रूप में यहां आई थी, आज गौरवान्वित भारतीय के रूप में मौजूद हैं। रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी ने न्यूयॉर्क में ये बात कही है। दरअसल, रिलायंस फाउंडेशन ने द मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट में एक कला प्रदर्शनी "द ट्री एंड द सर्पेंट" का सपोर्ट किया है। इस मौके पर नीता अंबानी भी पहुंची हुई थीं। 

इस म्यूजियम में चौथी प्रदर्शनी
उन्होंने कहा कि मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट में यह हमारी चौथी प्रदर्शनी है। नीता अंबानी ने कहा कि 2016 में नसरीन मोहम्मदी के साथ हमने शुरुआत की थी। हमारी प्रदर्शनी "द ट्री एंड द सर्पेंट" दूसरी शताब्दी ईसा पूर्व से 4 ईस्वी तक की बौद्ध कला का एक नमूना है। मैं बहुत खुश हूं क्योंकि भारत बौद्ध धर्म का उद्गम स्थल है। नीता अंबानी ने बताया कि उनका फाउंडेशन दुनिया के अलग-अलग संग्रहालयों के साथ सहयोग करने और कला को भारत में लाने पर भी विचार कर रहा है।

यह पूछे जाने पर कि भारत का पश्चिम में कितना प्रभाव है और पिछले कुछ वर्षों में यह कैसे बदल गया है, नीता अंबानी ने कहा कि वह अपनी आंखों के सामने परिवर्तन देख सकती हैं। नीता अंबानी ने कहा- हमारे युवा भारतीय नेतृत्व कर रहे हैं। मैं व्हाइट हाउस में भारतीय प्रवासियों से मिली। वे हेल्थ, सर्विस, नासा, संस्कृति, मीडिया और अन्य व्यवसायों में बहुत अच्छा कर रहे हैं।

एनएमएसीसी में लोगों की दिलचस्पी
उन्होंने बताया कि नीता मुकेश अंबानी कल्चरल सेंटर (एनएमएसीसी) खुलने के बाद बीते तीन महीनों में प्रतिदिन 5,000 से 6,000 लोगों की संख्या देखी। केवल दो प्रदर्शनियों के लिए हमारे पास डेढ़ लाख से अधिक लोग आए थे। भारत अब सही जगह और समय पर है। भारतीय संस्कृति दुनिया भर के लोगों के लिए दिलचस्प है।'

बता दें कि एनएमएसीसी को लगभग तीन महीने पहले खोला गया था। इस केंद्र का नाम रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक और अध्यक्ष नीता मुकेश अंबानी के नाम पर रखा गया था। यह जियो वर्ल्ड सेंटर मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स के केंद्र में स्थित है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें