Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़India HFCL enters Europe with a 144 crore optical fibre cable plant in Poland share surges today 155 rupees price - Business News India

विदेश में निवेश करेगी यह कंपनी, शेयर खरीदने की होड़, ₹115 के रिकॉर्ड हाई पहुंचा भाव

HFCL Share: एचएफसीएल लिमिटेड के शेयर आज बुधवार को कारोबार के दौरान 5% तक चढ़कर 115.70 रुपये के 52 वीक के हाई पहुंच गए। कंपनी के शेयरों में यह तेजी एक बड़ी घोषणा के बाद आई है।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 21 Feb 2024 08:23 PM
हमें फॉलो करें

HFCL Share: एचएफसीएल लिमिटेड के शेयर आज बुधवार को कारोबार के दौरान 5% तक चढ़कर 115.70 रुपये के 52 वीक के हाई पहुंच गए। कंपनी के शेयरों में यह तेजी एक बड़ी घोषणा के बाद आई है। दरअसल, एचएफसीएल लिमिटेड के बोर्ड ने यूरोप में कंपनी के रणनीतिक विस्तार को मंजूरी दे दी है और अब यह पोलैंड में एक अत्याधुनिक ऑप्टिकल फाइबर केबल विनिर्माण सुविधा स्थापित करेगा। कंपनी इसके लिए ₹144 करोड़ तक का निवेश करेगी। इसकी शरुआती कैपेसिटी 3.25 MFkm होगी और इसे सालाना 7 MFkm तक बढ़ाने की क्षमता होगी।

क्या है डिटेल 
एचएफसीएल इस विनिर्माण सुविधा की स्थापना के लिए नीदरलैंड में पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी एचएफसीएल बी.वी. के तहत एक नई स्टेपडाउन सहायक यूनिट स्थापित करेगी। प्लांट फरवरी 2025 तक स्थापित होने की संभावना है और ₹144 करोड़ के निवेश से किया जाएगा। इस यूनिट के जरिए से कंपनी की योजना जर्मनी, बेल्जियम, फ्रांस और पोलैंड जैसे यूरोपीय देशों में ऑप्टिकल फाइबर केबल की बढ़ती मांग को भुनाने की है। एचएफसीएल का टारगेट अगले चार से पांच सालों में ऑप्टिकल फाइबर केबल (ओएफसी) व्यवसाय में अपने निर्यात राजस्व हिस्सेदारी को मौजूदा 30% से बढ़ाकर 70% करना है। 

एचएफसीएल ऑर्डर बुक
ऑर्डर बुक की बात करें तो, घरेलू टेलीकॉम इक्विपमेंट सप्लायर्स को मंगलवार को राज्य संचालित भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) से 4जी और 5जी नेटवर्क इक्विपमेंट के प्रावधान के लिए कुल ₹179 करोड़ का ऑर्डर मिला है। ऑर्डर बुक Q3FY23 में ₹7064 करोड़ से बढ़कर Q3FY24 में ₹7,678 करोड़ हो गई। कंपनी के अनुसार, 5G टेलीकॉम नेटवर्किंग इक्विपमेंट का नया ऑर्डर, ₹623 करोड़ की है। यह किसी भारतीय कंपनी के लिए अपनी तरह का पहला ऑर्डर था। 

ब्रोकरेज की राय
एंजेल वन में इक्विटी तकनीकी और डेरिवेटिव विश्लेषक, राजेश भोसले ने एचएफसीएल शेयर की कीमत एक मजबूत तेजी की प्रवृत्ति में है। मेहता इक्विटीज़ में रिसर्च के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, रिसर्च एनालिस्ट, प्रशांत तापसे ने सलाह दी कि तकनीकी रूप से चार्ट पर  तेजी का रुझान है। इसलिए निवेशक ₹104 से नीचे स्टॉप लॉस और मिड अवधि में ₹140-150 के टारगेट के साथ इसे खरीद सकते हैं। 

नोट: यह निवेश की सलाह नहीं है। यहां सिर्फ शेयर परफॉर्मेंस के बारे में बताया गया है। निवेश से पहले सूझबूझ का इस्तेमाल करें।
 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें