ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessIncome tax raid on Som Group of Companies shares crashed

शराब बेचने वाली कंपनी पर इनकम टैक्स का छापा, शेयर औंधे मुंह गिरे

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार सोम ग्रुप ऑफ कंपनीज के भोपाल, जबलपुर और इंदौर ऑफिस में इनकम टैक्स (Income Tax) का छापा पड़ा है। इस खबर के आने के बाद कंपनी के शेयरों में गिरावट देखने को मिली है।

शराब बेचने वाली कंपनी पर इनकम टैक्स का छापा, शेयर औंधे मुंह गिरे
Tarun Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 07 Nov 2023 11:29 AM
ऐप पर पढ़ें

शराब बेचने वाली कंपनी सोम ग्रुप (Som Group of Companies) के सोमवार की सुबह मुसीबतों भरी रही है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार सोम ग्रुप ऑफ कंपनीज के भोपाल, जबलपुर और इंदौर ऑफिस में इनकम टैक्स (Income Tax) का छापा पड़ा है। हालांकि, अभी तक कारणों का पता नहीं चल पाया है। इनकम टैक्स के छापे की खबर के बीच सोम डिस्टिलियरी (SOM Distilleries) के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिली है। 

आईपीओ ओपन होने से पहले कंपनी ने जुटाए 250 करोड़ रुपये, ग्रे मार्केट में कंपनी का दबदबा  

आज 7% तक लुढ़क गए शेयर 

सोमवार सुबह सोम डिस्टिलियरी के शेयर बीएसई में 333.95 रुपये के लेवल पर ओपन हुए थे। लेकिन उसके बाद ये 304 रुपये के इंट्रा-डे लो लेवल पर आ गए थे। कंपनी के शेयरों में आज 7 प्रतिशत से अधिक की टूट देखने को मिली है। बता दें, पिछले एक महीने के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 14 प्रतिशत से अधिक की गिरावट देखने को मिली है। 

100% का रिटर्न, आईपीओ ने पहले दिन ही निवेशकों का पैसा किया डबल 

शराब के कारोबार से जुड़ी है कंपनी 

कंपनी बीयर, व्हिस्की, वोडका आदि एल्कोहल प्रोडक्ट बेचती है। कंपनी के चर्चित ब्रांड हंटर, पेंटागॉन और व्हाइट फॉक्स है। भारत के अलावा कंपनी यूरोप, अमेरिका, न्यूजीलैंड, अफ्रीका में भी अपना कारोबार कर रही है। वहीं, देश के अंदर राजस्थान, बिहार जैसे कुछ राज्यों को छोड़कर अन्य सभी जगहों पर कंपनी अपना कारोबार कर रही है। 

पिछले कुछ सालों के दौरान शेयरों का प्रदर्शन कैसा रहा? 

6 महीने पहले जिन निवेशकों ने कंपनी के शेयर खरीद करो होल्ड किए होंगे उनके पैसे 60 प्रतिशत से अधिक बढ़ गए होंगे। बीते एक साल की बात करें तो कंपनी के शेयरों में 170 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें