Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़In 2022 AGS transact technologies first ipo stock price low detail here - Business News India

साल के पहले IPO ने निवेशकों को डुबोया, सिर्फ 6 माह में हो चुका तगड़ा नुकसान

जनवरी के महीने में जब एजीएस ट्रांजैक्ट का आईपीओ लॉन्च हुआ तब इश्यू प्राइस 166-175 रुपए था। हालांकि, कंपनी की लिस्टिंग डिस्काउंट पर हुई। अब हर दिन कंपनी का शेयर नई गिरावट की ओर जा रहा है।

साल के पहले IPO ने निवेशकों को डुबोया, सिर्फ 6 माह में हो चुका तगड़ा नुकसान
Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 25 June 2022 08:36 PM
हमें फॉलो करें

2022 का साल इनीशियल पब्लिक ऑफरिंग यानी आईपीओ के लिहाज से अब तक बेहद निराश करने वाला रहा है। हालांकि, इस दौरान अडानी विल्मर सरीखी कुछेक कंपनियों ने निवेशकों को बेहतर रिटर्न भी दिया है लेकिन अधिकतर का बुरा हश्र हुआ है। इस साल के पहले आईपीओ एजीएस ट्रांजैक्ट (AGS Transact Technologies) की ही बात करें तो इसने निवेशकों की रकम को डुबो दिया है।

कितना है शेयर भाव: जनवरी के महीने में जब एजीएस ट्रांजैक्ट का आईपीओ लॉन्च हुआ तब इश्यू प्राइस 166-175 रुपए था। हालांकि, कंपनी की लिस्टिंग डिस्काउंट पर हुई। अब लिस्टिंग के बाद अब शेयर का भाव 73.10 रुपये पर है। एक दिन पहले के मुकाबले शेयर के भाव में 2.01 फीसदी की गिरावट आई। इसका ऑल टाइम लो लेवल 67.15 रुपये है, वहीं मार्केट कैपिटल 880 करोड़ रुपये है।

वहीं, ऑल टाइम हाई की बात करें तो 181 रुपये है, जो 31 जनवरी के दिन था। इश्यू प्राइस से तुलना करें तो ऑल टाइम हाई पर भी कंपनी के शेयर में मामूली बढ़त है।

एजीएस ट्रांजैक्ट बैंकों और कॉरपोरेट क्लाइंट्स को डिजिटल और कैश बेस्ड सॉल्यूशंस उपलब्ध कराती है। कंपनी के प्रमोटर रवि बी गोयल और विनेहा एंटरप्राइजेज हैं। इनकी कंपनी में 97.61 प्रतिशत हिस्सेदारी है। इसके अलावा AGSTTL कर्मचारी कल्याण ट्रस्ट की हिस्सेदारी है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें