DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अगर बॉलीवुड के इन किरदारों ने इन एपिक सीन में इंश्योरेंस कराया होता !

insurance

बॉलीवुड फिल्मों में एक्टर्स को अक्सर लापरवाह और मज़ेदार तरीके से दुर्घटना का शिकार होते दिखाया गया है। कभी किसी की ट्रेन छूट जाती है तो कभी कोई अपना पूरा सामान खो बैठता है। कुछ ऐसे भी लोग हैं जो सफर के दौरान अपनी सगाई की अंगूठी तक खो बैठते हैं। लेकिन रोहित शेट्टी की फिल्मों का हम शुक्रिया अदा करते हैं, जिन्होंने हवा में गाड़ियां उड़ा कर, फिल्म के एक्टर्स से डेंजरस स्टंट करवाए। ये साबित करता है कि बॉलीवुड फिल्मों के ये किरदार इंश्योरेंस एजेंट के सही कस्टमर हैं।

हमने बॉलीवुड फिल्मों के कुछ एपिक सीन्स की लिस्ट बनाई है जिसमें अगर किरदारों ने इंश्योरेंस कराया होता तो फिल्म की कहानी पूरी तरह बदल गई होती।

फिल्म तमाशा में तारा 
तारा (दीपिका पादुकोण) अपना बैग खो देती है जिसमें उनका पासपोर्ट, आइडेंटिटी कार्ड्स, और कुछ ज़रूरी पेपर्स थे। तारा एक रेस्टोरेंट के मालिक के पास जा कर एक फोन कॉल करने की रिक्वेस्ट करती है। लेकिन वो मना कर देता है। उसके बाद आंखो में आंसू लिए तारा रणबीर कपूर के पास जाती है और रणबीर उसे कॉल करने के लिए अपना फ़ोन देता है। लेकिन अगर तारा ने ट्रेवल इंश्योरेंस कराया होता तो उसे बस अपनी इंश्योरेंस कंपनी को कॉल कर कुछ समय के लिए पैसे मांगने पड़ते। फिर सब कितना आसान हो जाता।

फिल्म क्वीन में रानी 
फिल्म के एक सीन में पेरिस में घूमने गई रानी उर्फ़ कंगना का बैग एक चोर छीनने की कोशिश करता है। लेकिन कंगना कैसे भी कर उस चोर से अपना बैग बचा लेती है। लेकिन अगर कंगना ने इस सफर पर आने से पहले अपना ट्रेवल इंश्योरेंस कराया होता तो उन्हें चोर के साथ लड़-झगड़ कर अपनी इतनी एनर्जी बर्बाद नहीं करनी पड़ती।

फिल्म सिंघम में बाजीराव सिंघम
इस फिल्म में अजय देवगन ने बेहतरीन स्टंट किये हैं। एक सीन में अजय अपनी कार को चारों तरफ मोड़ लेते हैं और हवा में फायरिंग करते हैं। ये फिल्म का सबसे बेहतरीन सीन था। सच बताये तो रोहित शेट्टी को किसी और का नहीं लेकिन अपनी कार का इंश्योरेंस जरुर करा लेना चाहिए।

फिल्म दिलवाले में काली
इस फिल्म में शाहरुख के ज़बरदस्त स्टंट दिखाए गए हैं उस वक्त का जब उनकी कार पूरी तरह पलट जाती है ये सीन अद्भुत था। ये एपिक सीन ठीक उसी तरह हमारे दिमाग में आता है जैसे जब शाहरुख़ को पता चलता है कि काजोल ने उन्हें धोखा दिया है। रोहित शेट्टी की इस फिल्म के बाद तो हम पक्के तौर पर कह सकते हैं कि उन्हें अपनी कार का इंश्योरेंस करा लेना चाहिए।

 

दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे
जब राज और सिमरन की ज्यूरिक जाने के लिए ट्रेन और सामान छूट जाता है, जिसमें उनका पासपोर्ट होता है। उससे भी बुरा तब होता है जब उनकी कार बीच रास्ते में ख़राब हो जाती है। ऐसी स्थिति में सिमरन के लिए ट्रेवल इंश्योरेंस सबसे सही आप्शन होता। इससे वो राज के साथ फंसने से अच्छा अपने लिए कहीं का एयर टिकट ही खरीद लेती। 

Kajol

कहो ना प्यार है 
फिल्म में ऋतिक और अमीषा क्रूज़ से जुड़ी एक लाइफबोट पर जा कर गलती से सो जाते हैं और बाद में ये लाइफबोट क्रूज़ से अलग हो जाती है। दोनों एक द्वीप पर फंस जाते हैं। लेकिन अगर इन्होंने ट्रेवल इंश्योरेंस कराया होता तो इंश्योरेंस कपंनी शिपिंग कंपनी के खिलाफ एक्शन लेने में इनकी मदद करती।

 

जब हैरी मेट सेजल
फिल्म में सेजल को यूरोप ट्रिप पर जाने से पहले अपनी रिंग और अपने सामान का इंश्योरेंस करा लेना चाहिए था। अगर उन्होंने इंश्योरेंस लिया होता तो रिंग असली में खोने पर इंश्योरेंस वाले उनकी मदद करते। लेकिन फिर वो हैरी से कभी नहीं मिल पाती।

SRK anushka

जिंदगी ना मिलेगी दोबारा
बैगवती याद है? अगर आप सच में सुपर महंगे बैग खरीदने और अब्रोड में रोड ट्रिप पर ले जाना चाहते हैं तो बेहतर होगा कि आप अपना ट्रेवल इंश्योरेंस करा लें। ये फिल्म आपके दोस्तों के साथ ड्रीम रोड ट्रिप करने के लिए सबसे बेहतरीन उदहारण है।

Bag

तो हम इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि अगर इन फिल्मों के किरदारों ने अपना इंश्योरेंस कराया होता तो फिल्म का क्लाइमेक्स कुछ और होता। तो हम सब के लिए इंश्योरेंस ही सबसे सही तरीका है जिंदगी में हर तरह की मुसीबतों से बचने के लिए। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:If these Bollywood actors had insured in these epic scenes