ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसSpiceJet को दिए लोन पर इन 3 बैंकों को लगा डर? एयरलाइन ने कही ये बात

SpiceJet को दिए लोन पर इन 3 बैंकों को लगा डर? एयरलाइन ने कही ये बात

तीन बैंकों ने स्पाइसजेट को दिए गए लोन को लेकर आश्वासन मांगा है। इन तीन बैंकों में प्राइवेट सेक्टर के आईडीएफसी फर्स्ट और यस बैंक के अलावा सरकारी क्षेत्र का इंडियन बैंक भी शामिल हैं।

SpiceJet को दिए लोन पर इन 3 बैंकों को लगा डर? एयरलाइन ने कही ये बात
Deepak Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 08 Aug 2022 08:36 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

प्राइवेट एयरलाइन स्पाइसजेट को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं। बीते दिनों डीजीसीए ने कंपनी की उड़ान सेवाओं पर सख्ती बढ़ाई थी। अब तीन बैंकों ने स्पाइसजेट को दिए गए लोन को लेकर आश्वासन मांगा है। इन तीन बैंकों में प्राइवेट सेक्टर के आईडीएफसी फर्स्ट और यस बैंक के अलावा सरकारी क्षेत्र का इंडियन बैंक भी शामिल हैं।

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि बैंक स्पाइसजेट के नकदी प्रवाह के बारे में चिंतित हैं। बैंकों ने दिए हुए कर्ज को लेकर एयरलाइन कंपनी से आश्वासन मांगा है। इसके अलावा बैंकों ने स्पाइसजेट को दिए गए लोन को हाई रिस्क कैटेगरी में डाल दिया है। इसका मतलब ये है कि बैंकों को कर्ज डूबने की आशंका है।

एयरलाइन की आई प्रतिक्रिया: हालांकि, स्पाइसजेट की ओर से इस खबर का खंडन किया गया है। स्पाइसजेट ने कहा है कि किसी भी बैंक ने इस तरह की कार्रवाई नहीं की है। कंपनी के प्रवक्ता ने एक ईमेल में रॉयटर्स को बताया, " हमें किसी भी बैंक के बारे में कोई 'चिंता' की जानकारी नहीं है और न ही स्पाइसजेट को इसके बारे में कोई मैसेज किया गया है।" 

ये पढ़ें-कमाई का नया मौका, सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल चलाने वाली कंपनी का आ रहा IPO

बता दें कि स्पाइसजेट के अध्यक्ष अजय सिंह और उनकी पत्नी, की 30 जून तक एयरलाइन में 59% का नियंत्रित है। स्पाइसजेट का शेयर भाव 3.94% गिरकर 47.50 रुपये के स्तर पर आ गया है। मार्केट कैपिटल की बात करें तो 2,858.53 करोड़ रुपये है।

epaper