DA Image
20 जनवरी, 2021|9:54|IST

अगली स्टोरी

IDFC फर्स्ट बैंक का बड़ा धमाका, 9 फीसदी ब्याज पर देगा क्रेडिट कार्ड- बाकी बैंक वसूलते हैं 40% ब्याज

क्रेडिट कार्ड बाजार में जल्द ही आईडीएफसी फर्स्ट बैंक बड़ा धमाका करने जा रहा है। बैंक अपने क्रेडिट कार्ड के बकाया रकम पर सिर्फ नौ फीसदी सालाना ब्याज दर लेगा। बैंक ने इसकी शुरुआत अपने कुछ ग्राहकों के साथ कर दी है। मार्च के शुरू से यह क्रेडिट कार्ड आम ग्राहकों को उपलब्ध कराने की तैयारी में बैंक है।

इतना ही नहीं बैंक अपने ग्राहकों को 48 दिनों के लिए ब्याज मुक्त नकद निकासी की सुविधा देगा। बैंक के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर बी मधिवानन ने बताया कि इंटरेस्ट फ्री कैश एडवांस की सुविधा बैंकिग सेक्टर में पहली बार किसी बैंक की तरफ से दी जा रही है। इस फीचर को फिलहाल टेस्ट किया जा रहा है, लेकिन जल्द ही इसकी सुविधा ग्राहकों तक पहुंचाई जाएगी। बैंक ने अपने क्रेडिट कार्ड के बिजनेस को बढ़ाने के लिए इस सुविधा का ऐलान किया है।

बैंक अकाउंट में है जीरो बैलेंस? तो न निकाले एटीएम से कैश- वर्ना खाते से कट जाएंगे पैसे, जानें SBI और अन्य बैंक कितना करते हैं चार्ज

दूसरे बैंक लेते हैं 36 से 40 फीसदी ब्याज

मौजूदा समय में दूसरे बैंक क्रेडिट कार्ड के बकाया रकम पर 36 से 40 फीसदी तक चार्ज करते हैं। साथ ही क्रेडिट कार्ड से नकद निकासी करन पर 250 से 450 रुपये का शुल्क भी चार्ज करते हैं। वहीं, आईडीएफसी फर्स्ट ने कहा है कि वार्षिक प्रतिशत दर ग्राहक के क्रेडिट व्यवहार पर निर्भर करेगी। यानी अगर ग्राहक का क्रेडिट स्कोर बेहतर है तो उसे कम ब्याज पर क्रेडिट कार्ड मिल जाएगा। बैंक पांच तरह के क्रेडिट कॉर्ड लॉन्च करने जा रहा है, जिनमें मासिक 0.75 से 2.99 फीसदी यानी 9 फीसदी से लेकर 35.88 फीसदी तक सालाना ब्याज होगा। इन कार्ड का नाम होगा- फर्स्ट मिलेनिया क्रेडिट कार्ड, फर्स्ट क्लासिक क्रेडिट कार्ड, फर्स्ट सलेक्ट क्रेडिट कार्ड, फर्स्ट वेल्थ क्रेडिट कार्ड और एम्प्लॉयी क्रेडिट कार्ड।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IDFC first bank offering credit card at 9 percent rate of interest other bank charges upto 40 percent interest