DA Image
15 जनवरी, 2021|9:25|IST

अगली स्टोरी

आईसीआईसीआई ने अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंदी एचडीएफसी बैंक के आदित्य पुरी को कहा Thank You

icici bank

आईसीआईसीआई बैंक ने अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंदी बैंक एचडीएफसी बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आदित्य पुरी का बैंकिंग क्षेत्र के लिए 'प्रेरणा देने के लिए आभार जताया। पुरी के सेवानिवृत्ति के मौके पर आईसीआईसीआई बैंक ने उनके भारतीय बैंकिंग उद्योग में योगदान की सराहना की। उल्लेखनीय है कि आईसीआईसीआई बैंक और एचडीएफसी बैंक देश में निजी क्षेत्र के दो सबसे बड़े बैंक हैं। पुरी ने एचडीएफसी बैंक की स्थापना से लेकर 25 साल से भी अधिक समय तक इसकी कमान संभाली। उन्होंने आईसीआईसीआई बैंक से निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक का तमगा छीनते हुए एचडीएफसी बैंक को उसकी जगह बैठाया। वह सोमवार को अपने पद से सेवानिवृत्त हो गए।

यह भी पढ़ें: आदित्य पुरी बोले-खाने में चिकन तंदूरी की जगह लेगा तयीर सादम, मेरे बाद एचडीएफसी बैंक में आएगा बस इतना फर्क 

आईसीआईसीआई बैंक ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, '' आईसीआईसीआई बैंक भारतीय बैंकिंग उद्योग में आदित्य पुरी के योगदान के लिए उनका आभार व्यक्त करता है।   

 

बैंक ने कहा, '' अपने कई दशकों के कार्यकाल में आप कई लोगों के लिए प्रेरणा बने रहे। हम आपके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं।  हाल में एक साक्षात्कार के दौरान पुरी ने आईसीआईसीआई बैंक के साथ अपनी प्रतिस्पर्धा और उसे पीछे छोड़ने के बारे में अपना पक्ष रखा था।  उन्होंने कहा था कि आईसीआईसीआई बैंक के दीर्घकालिक प्रमुख के. वी. कामथ भी एक भविष्यदृष्टा थे और उनके भीतर ज्यादा साहस था लेकिन 'सावधानी के साथ साहसिक फैसले लेने की क्षमता ने एचडीएफसी बैंक की मदद की।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:icici told its biggest rival bank hdfc aditya puri thank you