Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़ICICI Bank share buy with a target price of rs 1100 said Experts

₹1100 के टार्गेट प्राइस के साथ आईसीआईसीआई बैंक में खरीदारी में है समझदारी: एक्सपर्ट्स

Share Market Tips: 40 एनॉलिस्टों में से 23 ने ICICI Bank के शेयरों में तुरंत खरीदारी अैर 16 ने खरीदारी की सलाह दी है। जबकि एक ने होल्ड रखने की बात कही है। स्टॉक लंबी अवधि के नजरिए से अच्छा दिख रहा है।

Drigraj Madheshia लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 1 Dec 2022 11:04 AM
हमें फॉलो करें

वित्त वर्ष 2022-23 की शुरुआत के बाद आईसीआईसीआई बैंक के शेयर की कीमत में तेजी का रुख रहा है। यह स्टॉक पिछले 5 महीनों में लगभग ₹675 से ₹950 के स्तर तक चढ़ गया है। इस अवधि में 40 फीसद की वृद्धि हुई है। यह स्टॉक पिछले चार कारोबारी दिनों  (पिछले सप्ताह शुक्रवार से इस सप्ताह बुधवार तक) में अब तक के उच्चतम स्तर की ओर भाग रहा था, लेकिन आज इसमें गिरावट नजर आ रही है। शुरुआती कारोबार में यह 950.75 रुपये पर ट्रेड कर रहा था।

एसएमसी ग्लोबल सिक्योरिटीज में सीनियर रिसर्च एनॉलिस्ट, इक्विटी-फंडामेंटल, सीमा श्रीवास्तव के मुताबिक आईसीआईसीआई बैंक के शेयर की कीमत बढ़ सकती है।  आईसीआईसीआई बैंक का स्टॉक लंबी अवधि के नजरिए से अच्छा दिख रहा है।

इनके अलावा कुल 40 एनॉलिस्टों में से 23 ने ICICI Bank के शेयरों में तुरंत खरीदारी अैर 16 ने खरीदारी की सलाह दी है। जबकि एक ने होल्ड रखने की बात कही है।  ब्रोक्रेज हाउस प्रभुदास  लीलाधर और मोती लाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज ने ₹1100 के टार्गेट प्राइस के साथ आईसीआईसीआई बैंक में खरीदारी की सलाह दी है।

बाजार के जानकारों के मुताबिकआईसीआईसीआई बैंक के फंडामेंटल्स अभी भी सकारात्मक रुझान का संकेत दे रहे हैं। इसकी वजह रिटेल लोन में 25 फीसद की वृद्धि और व्यावसायिक बैंकिंग में 43 फीसद की वृद्धि है। शुद्ध एनपीए अनुपात जून 2022 के अंत में 0.70 फीसद से घटकर 0.61 फीसद रह गया।

आईसीआईसीआई बैंक शेयर प्राइस हिस्ट्री

अगर आईसीआईसीआई बैंक के शेयर प्राइस हिस्ट्री की बात करें तो इसका 52 हफ्ते का हाई 958.20 रुपये और लो 642.15 रुपये है। पिछले 5 दिन में यह स्टॉक करीब 1 फीसद चढ़ा है। वहीं, पिछले एक महीने में आईसीआई बैंक के शेयरों ने 4 फीसद से ज्यादा रिटर्न दिया है। जबकि, पिछले छह महीने में यह प्राइवेट बैंक का स्टॉक 26 फीसद से अधिक उछला है। इस साल अब तक इसने 24 फीसद का रिटर्न दिया है। 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें