Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़icici bank ceo chanda kochhar pulls out of president kovind event

विवादों के बीच ICICI की हेड चंदा कोचर ने राष्ट्रपति के कार्यक्रम से किया किनारा

वीडियोकॉन समूह को दिए गए कर्ज में गड़बड़ी के आरोपों का सामना कर रही आईसीआईसीआई बैंक की प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी चंदा कोचर ने इसी सप्ताह यहां उद्योग जगत के एक कार्यक्रम से अपने को अगल...

नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीम। Tue, 3 April 2018 06:47 PM
हमें फॉलो करें

वीडियोकॉन समूह को दिए गए कर्ज में गड़बड़ी के आरोपों का सामना कर रही आईसीआईसीआई बैंक की प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी चंदा कोचर ने इसी सप्ताह यहां उद्योग जगत के एक कार्यक्रम से अपने को अगल कर लिया है। इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद आएंगे।  आयोजकों के अनुसार कोचर ने फिक्की लेडीज आर्गेनाइजेशन (एफएलओ) के वार्षिक सत्र में शामिल नहीं होने होने का फैसला किया है। इसी कार्यक्रम में राष्ट्रपति कोविंद के हाथों चंदा को सम्मानित कराया जाना था।  

वीडियोकॉन ऋण मामला: सीबीआई ने की आईसीआईसीआई बैंक अधिकारियों से पूछताछ

कार्यक्रम के बारे में पहले जारी प्रचार सामग्री के अनुसार  कोचर पांच अप्रैल को होने वाले कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि थीं। पिछले महीने इस बारे में जो सूचना भेजी गई थी उसमें कोचर का नाम था। हालांकि,  आज जो संशोधित सूचना भेजी गई है उसमें उनका नाम नहीं है। एफएलओ की कार्यकारी निदेशक रश्मि सरिता ने कहा, '' वह विशिष्ट अतिथि थीं। लेकिन अब उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया है। वह अब इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो रही हैं। 

बैंक घोटाला: चंदा कोचर पर 'फैमिली भ्रष्टाचार' का सनसनीखेज आरोप
      
एफएलओ फिक्की की महिला इकाई है। सीबीआई ने आईसीआईसीआई बैंक द्वारा वीडियोकॉन को 2012  में दिए गए 3,250  करोड़ रुपये के कर्ज मामले की शुरुआती जांच शुरू की है। इस मामले में कोचर के पति दीपक कोचर की भूमिका की भी जांच हो रही है। खबरों में आरोप लगाया गया है कि वीडियोकॉन के चेयरमैन वेणुगोपाल धूत ने आईसीआईसीआई सहित बैंकों के गठजोड़ से कर्ज मिलने के बाद न्यू पावर रिन्यूएबल में 64 करोड़ रुपये का निवेश किया था। यह कंपनी दीपक कोचर की है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें