DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिजनेस › ICICI बैंक का मार्केट कैप 5 लाख करोड़ रुपए के पार, यूं निवेशकों को किया मालामाल
बिजनेस

ICICI बैंक का मार्केट कैप 5 लाख करोड़ रुपए के पार, यूं निवेशकों को किया मालामाल

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Deepak Kumar
Wed, 01 Sep 2021 01:33 PM
ICICI बैंक का मार्केट कैप 5 लाख करोड़ रुपए के पार, यूं निवेशकों को किया मालामाल

प्राइवेट सेक्टर के दिग्गज आईसीआईसीआई बैंक लिमिटेड को बड़ी सफलता मिली है। बैंक का मार्केट कैपिटल यानी बाजार पूंजीकरण 5 लाख करोड़ रुपए के स्तर को पार कर लिया है। आईसीआईसीआई बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टेड दूसरा बैंक है जिसका मार्केट कैपिटल इस स्तर पर पहुंचा है। इससे पहले एचडीएफसी बैंक ने इस स्तर को पार किया था। एचडीएफसी बैंक का मार्केट कैपिटल 8 लाख करोड़ रुपए के पार पहुंच गया है।

वहीं, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में आईसीआईसीआई बैंक सातवीं भारतीय फर्म है, जिसने 5 लाख करोड़ रुपए के मार्केट कैपिटल के स्तर को पार किया है। इससे पहले रिलायंस इंडस्ट्रीज, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी लिमिटेड, हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड और इंफोसिस लिमिटेड इस स्तर पर पहुंच चुके हैं।

इस साल शेयर में तेजी: इस साल अब तक आईसीआईसीआई बैंक के शेयर में 38 फीसदी से अधिक की वृद्धि हुई है। बैंक का शेयर भाव 734 रुपए के स्तर को पार किया है। वहीं, जनवरी में शेयर का भाव 535 रुपए के स्तर पर था। कहने का मतलब ये है कि आठ महीने में प्रति शेयर 200 रुपए के करीब कमाई हुई है।

त्योहारी सीजन के लिए PNB का तोहफा, इन ग्राहकों को होगा बड़ा फायदा

बता दें कि बुधवार के कारोबार में बैंक का ये शेयर भाव 52 सप्ताह के उच्चतम स्तर पर था। विश्लेषकों का कहना है कि आईसीआईसीआई बैंक तेजी से उभरा है और विश्वसनीय प्रबंधन की वजह से निवेशकों को बेहतर रिटर्न दिया है।

संबंधित खबरें