DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Hyundai की पहली मेड-इन-इंडिया कनेक्टेड SUV venue हुई लॉन्च, जानें इसकी खासियत

हुंडई ने कनेक्टेड एसयूवी वेन्यू को लॉन्च कर दिया है। इसे भारत को न्यूयॉर्क में पेश किया जा चुका है। यह हुंडई की पहली सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी है। इसे भारत सहित कई अन्य देशो में भी लॉन्च किया जाएगा। cardekho.com  के मुताबिक इसे मई 2019 में भारतीय बाजार में उतारा जाएगा।

वेन्यू बॉक्सी मगर कर्व स्टाइलिंग लिए है। इसके फ्रंट में हुंडई की कैस्केडिंग ग्रिल दी गई है, जो क्रिस-क्रॉस पैटर्न वाली स्लेट के साथ है। यह क्रेटा की तुलना ज्यादा आकर्षक लग रही है। जैसा की हमने पहले बताया था, इसमें हुंडई कोना की तरह स्प्लिट हैडलैंप सेटअप मिलेगा। इसमें हैडलाइट को बम्पर पर पोज़िशन किया गया है। वहीं, बोनट के दोनों सिरों पर टर्न इंडिकेटर दिए गए है। वरना और एलांट्रा की तरह इसमें प्रोजेक्टर फॉग लैंप मिलेंगे।  

वेन्यू में चौड़े व्हीलआर्क, रूफ रेल और 16-इंच के ड्यूल टोन डायमंडकट अलॉय व्हील हैं। इसका भारतीय वर्ज़न 205/60-सेक्शन टायर्स के साथ आएगा। इसके अलावा, वेन्यू में क्रेटा की तरह ड्यूल-टोन रूफ का विकल्प भी मिलेगा।

मारुति ने बंद किया जिप्सी का प्रोडक्शन, ये है इसका कारण

वेन्यू में हुंडई की ब्लू लिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी मिलेगी। यह इस टेक्नोलॉजी के साथ आने वाली भारत में हुंडई की पहली कार होगी। इनमे वोडाफोन आईडिया की ई-सिम सुविधा, इनबिल्ट इंटरनेट कनेक्टिविटी और हुंडई टेलीमैटिक्स सिस्टम सहित 30 से ज्यादा कनेक्टिविटी फीचर मिलेंगे। साथ ही इसमें, इंडियन-इंग्लिश को समझने वाली आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वॉइस कमांड फीचर भी मिलेगा। 

भारत में वेन्यू एसयूवी पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन विकल्पों में उपलब्ध होगी। इसमें हुंडई का 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ है। इसके अलावा, वेन्यू में हुंडई वरना वाला 1.4-लीटर पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन विकल्प भी मिलेंगे। यह मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ उपलब्ध है।   

यूरो-एनकैप क्रैश टेस्ट में सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस को हुआ ये हाल, देखें कितनी मिली स्टार रेटिंगa

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:hyundai unveiled made in India compact SUV venue