hyundai grand i10 cng now also available for private use - पर्सनल इस्तेमाल के लिए भी खरीद पाएंगे Hyundai ग्रैंड आई10 का CNG वर्जन DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पर्सनल इस्तेमाल के लिए भी खरीद पाएंगे Hyundai ग्रैंड आई10 का CNG वर्जन

हुंडई मोटर्स (Hyundai Motors) ने अपनी पॉपुलर कार ग्रैंड आई10 (Grand i10) का नया सीएनजी वर्जन बाजार में उतार दिया है। अब तक हुंडई ग्रैंड आई10 और एक्सेंट कॉम्पैक्ट सेडान में सीएनजी का विकल्प केवल कमर्शियल उपयोग के लिए ही उपलब्ध था लेकिन इस नए सीएनजी मैग्ना वेरिएंट के चलते ग्रैंड आई10 को पर्सनल उपयोग के लिए भी खरीद सकेंगे। ग्रैंड आई10 के अतिरक्त, निजी उपयोग के लिए हुंडई के पोर्टफोलियो में सेंट्रो कार का सीएनजी वर्जन भी ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। 

ग्रैंड आई10 को मैग्ना वेरिएंट की तर्ज पर तैयार किया गया है। हुंडई ग्रैंड आई10 सीएनजी मैग्ना की प्राइस 6.39 लाख रुपए (सॉलिड पेंट स्कीम) और 6.43 लाख रुपए (मेटैलिक पेंट स्कीम) रखी गई है। पेट्रोल मैग्ना वेरिएंट की तुलना में यह 67,000 रुपए महंगा है। इसमें मैग्ना पेट्रोल के समान 1.2-लीटर, 4 सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। सीएनजी फ्यूल के साथ यह इंजन क्रमश: 66 पीएस की पावर और 98 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। वहीं, पेट्रोल के साथ यह 82 पीएस/110 एनएम की पावर और टॉर्क जनरेट करता है। यह केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ही उपलब्ध होगी। 

ग्रैंड आई10 हैचबैक का भारतीय बाजार में मुकाबला फोर्ड फिगो और मारूति स्विफ्ट से है। हालांकि ये दोनों गाड़ियां केवल पेट्रोल और डीजल इंजन में ही उपलब्ध है। फोर्ड की ओर से फिगो का सीएनजी विकल्प उतारे जाने की संभावना है। कंपनी ने हाल ही में एस्पायर का सीएनजी वर्जन भी लॉन्च किया था। हुंडई भी इस साल ग्रैंड आई10 के नए जनरेशन मॉडल को बाजार में पेश कर सकती है। इसकी ज्यादा जानकारी देखने के लिए यहां क्लिक करें।

अप्रैल में इन कारों की डिमांड रही सबसे ज्यादा, जानें पूरी लिस्ट

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:hyundai grand i10 cng now also available for private use