Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़HUDCO stock 20 percent hit upper circuit after budget announcement

बजट ऐलान के बाद इस सरकारी कंपनी के निवेशक खुशी से झूमे, लगा 20% का अपर सर्किट

हाउसिंग एंड अर्बन डेवलपेमेंट (HUDCO Share) के शेयरों में गुरुवार यानी 1 फरवरी को अपर सर्किट लगा था। 20% की उछाल के बाद कंपनी के शेयरों का भाव बीएसई में 207 रुपये के लेवल पर पहुंच गया।

Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 1 Feb 2024 05:56 PM
हमें फॉलो करें

Multibagger Stock: हाउसिंग एंड अर्बन डेवलपेमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (HUDCO) के शेयरों में गुरुवार यानी 1 फरवरी को अपर सर्किट लगा था। 20 प्रतिशत की उछाल के बाद कंपनी के शेयरों का भाव बीएसई में 207 रुपये के लेवल पर पहुंच गया। यह इस सरकारी कंपनी का 52 वीक हाई है। पिछले एक साल के दौरान कंपनी के शेयरों में तूफानी तेजी देखने को मिली है। 

बजट ऐलान ने शेयरों में लगाए पंख! 

आज कंपनी के शेयरों में आई तेजी के पीछे की वजह बजट में वित्त मंत्री के द्वारा किया गया ऐलान है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अंतरिम बजट पेश करते हुए कहा कि किराये पर रहने वाले, चाल में रहने वाले और झु्ग्गियों में रहने वाले मिडल क्लास के लिए एक योजना लाई जा रही है। जिसकी मदद से वे अपना घरा बना सकेंगे। इस खबर ने कंपनी के शेयरों में पंख लगा दिया है। 

1 साल में पैसा किया दोगुना 

कंपनी के पिछले साल 29 मार्च को 40.50 रुपये के लेवल पर थे। तब से अबतक कंपनी के शेयरों की कीमतों में 411 प्रतिशत की तेजी आ गई है। पिछले एक साल की बात करें तो यह शेयर 324 प्रतिशत का रिटर्न देने में सफल रहा है। महज 3 महीने में यही यह शेयर 173 प्रतिशत चढ़ चुका है। 

सरकार के पास 50% से अधिक का हिस्सा 

हाउसिंग एंड अर्बन डेवलपेमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड में सरकार की कुल हिस्सेदारी 54.40 प्रतिशत की है। वहीं, जीवन बीमा निगम के पास 8.9 प्रतिशत हिस्सा है। कंपनी में पब्लिक का कुल हिस्सा 11.9 प्रतिशत है। अन्य के पास 9.1 प्रतिशत है। 

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें