DA Image
28 जनवरी, 2020|10:25|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

HTLS 2019: कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा- अर्थव्यवस्था को रिकवर होने में 18 से 20 महीने का समय लगेगा

हिन्दुस्तान टाइम्स लीडरशिप समिट 2019 में आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने अर्थव्यवस्था में सुस्ती को लेकर कहा कि इकोनॉमी को रिकवर करने में 18 से 20 महीने का समय लगेगा। सरकार अर्थव्यवस्था के लिए काफी मदद कर रही है। अर्थव्यवस्था की हालत और सुधारने के लिए जीएसटी को घटाकर 15 फीसदी पर लाया जाना चाहिए।

बिड़ला ने कहा कि अर्थव्यवस्था को 6 से 7 फीसदी की दर पर बढ़ने के लिए ज्यादा क्रेडिट सप्लाई और ज्यादा बैंकिंग लाइसेंस देने की जरुरत है। अभी भारतीय अर्थव्यव्था मौजूदा वित्त वर्ष के दूसरे क्वार्टर में 4.5 फीसदी की दर से आगे बढ़ रही है। बिड़ला ने कहा कि अर्थव्यवस्थआ में सुधार आने में 18 से 20 महीने का समय लगेगा। 

देश को हितों को सुरक्षित करने के लिए सरकार के रिजनल कम्प्रेहेन्सिव इकोनॉमिक पार्टनरशीप (RCEP) ज्वाइन नहीं करने को लेकर कुमार मंगलम बिड़ला ने सरकार का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि आरसीईपी में भारत के खिलाफ कई धाराएं थी और मुझे इसके साथ होने के पीछे कोई कारण नजर नहीं आ रहा था। 

जीएसटी को लेकर बिड़ला ने कहा कि जीएसटी को कम करके 15 फीसदी तक लाया जाए, इससे अर्थव्यवस्था को काफी मदद मिलेगी।

आदित्य बिड़ला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला सीएनबीसी टीवी 18 मैनेजिंग एडिटर शेरेन भान करेंगे बातचीत में कहा कि हमने ऐसा कल्चर करोबार में पैदा किया है कि जिसमें सबकी जिम्मेदारी तय हो।

HTLS summit Live: पीएम मोदी ने कहा- हम परफॉर्मेंस की राजनीति करते हैं वादों की नहीं

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:HTLS 2019: Kumar Manglam Birla in HINDUSTAN TIMES LEADERSHIP SUMMIT 2019