Hindi NewsBusiness NewsHSBC bank to cut upto 10000 jobs to slash cost

अब ये बैंक करेगा 10,000 कर्मचारियों की छंटनी, रिपोर्ट में बताई ये वजह

बैंकिंग एवं वित्तीय सेवा कंपनी एचएसबीसी लागत को कम करने के लिए 10,000 और कर्मचारियों की छंटनी करने की योजना बना रही है। फाइनेंशियल टाइम्स ने सोमवार को अपनी रिपोर्ट में यह खुलासा किया। इससे पहले...

अब ये बैंक करेगा 10,000 कर्मचारियों की छंटनी, रिपोर्ट में बताई ये वजह
Sheetal Tanwar एजेंसी, हांगकांग Mon, 7 Oct 2019 04:23 PM
हमें फॉलो करें

बैंकिंग एवं वित्तीय सेवा कंपनी एचएसबीसी लागत को कम करने के लिए 10,000 और कर्मचारियों की छंटनी करने की योजना बना रही है। फाइनेंशियल टाइम्स ने सोमवार को अपनी रिपोर्ट में यह खुलासा किया। इससे पहले  कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) ने अपना पद छोड़ दिया था। साथ ही बैंक ने वैश्विक परिदृश्य का हवाला देते हुए 4,000 कर्मचारियों की छंटनी की घोषणा की थी।

खबर के अनुसार  हालिया छंटनी ज्यादातर उच्च - वेतन वाले पदों पर होगी। यह कंपनी के नए प्रमुख नोएल क्विन के, लागत कम करने के अभियान का हिस्सा है। कंपनी गिरती ब्याज दरों, ब्रेक्जिट और व्यापार युद्ध के प्रभाव को समायोजित करने की प्रक्रिया में हैं।

अखबार ने अज्ञात स्त्रोतों के हवाले से कहा कि वह सालों से जानते हैं कि हमें लागत के मोर्चे पर कुछ करने की जरूरत है। कर्मचारी, लागत का एक बड़ा हिस्सा हैं। अब हम इसे समझ रहे हैं।

पिछले महीने बैंक ने अचानक समूह के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) जॉन फ्लिन्ट के अपने पद से हटने की घोषणा की थी। वे इस पद पर सिर्फ 18 महीने रहे। हालांकि  बैंक ने इसकी वजह नहीं बताई थी।

इसी समय बैंक ने यह भी खुलासा किया था कि वह वैश्विक स्तर पर अपने कर्मचारियों की संख्या में 2 प्रतिशत की कटौती करेगी अर्थात् करीब 4,000 नौकरियां कम करेगी।

ऐप पर पढ़ें