Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़how to open Indane gas agency Know what the IOC says for current Offer letter

इंडेन की गैस एजेंसी खोलने के लिए आया ऑफर! जानें क्या कहता है IOC

Fact Check: आज-कल इंडेन की गैस एजेंसी खोलने का ऑफर लेटर वायरल हो रहा है। केवाईसी के लिए डॉक्यूमेंट मांगे जा रहे हैं, लेकिन इससे पहले आप किसी निर्णय पर पहुंचें, पहले यह जान लें कि IOC क्या कह रहा है।

Drigraj Madheshia लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 22 March 2023 09:02 AM
पर्सनल लोन

कुछ धोखेबाज सरकारी कंपनियों का लोगो लगाकर एलपीजी (LPG) की एजेंसी बांट रहे हैं। अब IOCL के नाम से जारी एक फर्जी लेटर के जरिए इंडेन गैस एजेंसी की डीलरशिप के लिए पूर्व-अनुमोदन (Pre-approval) देने का दावा किया जा रहा है और केवाईसी के लिए डाक्यूमेंट्स मांगे जा रहे हैं। अगर आपके पास भी ऐसे लेटर किसी माध्यम जैसे ई-मेल या सोशल मीडिया के जरिए आया हो तो सावधान हो जाएं। पीआईबी फैक्ट चेक में यह दावा फर्जी पाया गया है। इंडियन ऑयल ने ऐसा कोई लेटर जारी नहीं किया है।

अगर आप गैस एजेंसी खोलने चाहते हैं तो बेहतर होगा अपने निकटतम ओएमसी कार्यालय में जाएं या अधिक जानकारी के लिए http://lpgvitarakchayan.in  पोर्टल पर जाएं। या फिर iocl.com से भी हेल्प ले सकते हैं। एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर के लिए सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनियों द्वारा वितरकों का चयन एक प्रक्रिया के माध्यम से होता है। इसका प्रमुख समाचार पत्रों में प्रकाशित विस्तृत विज्ञापन निकलता है। इंटरनेट साइट पर ऑयल मार्केटिंग कंपनियां सभी पात्र आवेदकों में ड्रा का आयोजन करती हैं। 

सार्वजनिक क्षेत्र की किसी भी ऑयल मार्केटिंग कंपनी ने देश भर में एलपीजी वितरकों के चयन/नियुक्ति के लिए अपनी ओर से किसी एजेंसी/व्यक्ति को नियुक्त नहीं किया है, न ही उन्होंने चयन प्रक्रिया के किसी भी चरण में किसी भी उम्मीदवार से किसी भी तरह के पैसे मांगने के लिए किसी एजेंसी/व्यक्ति को अधिकृत किया है।

इंडियन ऑयल समय-समय पर लोगों को अगाह करते हुए कहता है कि ऑयल मार्केटिंग कंपनियां किसी व्यक्ति या व्यक्तियों के समूह/एजेंसियों/कंपनियों को सार्वजनिक क्षेत्र की ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के नाम पर ठगे जाने पर जिम्मेदार नहीं होगी।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें