Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़How does Google CEO Sundar Pichai start his morning

कैसे होती है गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई की सुबह की शुरुआत? 

Sundar Pichai Morning: गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई की सुबह की शुरुआत कैसे होती है? एप्पल के सीईओ टिम कुक या मेटा सीईओ मार्क जुकरबर्ग दिन की शुरुआत कैसे करते हैंं? कौन सा अखबार या वेबसाइट पढ़ते हैं?

Drigraj Madheshia लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 12 Feb 2024 09:37 AM
हमें फॉलो करें

कुछ लोग दिन की शुरुआत सबसे पहले अपना पसंदीदा अखबार से करते हैं और कुछ लोग अपने पसंदीदा वेबसाइट से, लेकिन अरबपति, बड़े बिजनेसमैन, कंपनियों के सीईओ के दिन की शुरुआत कैसे होती है? यह सवाल अक्सर लोगों के जेहन में होता है। लोग सफल लोगों की डेली रुटिन के बारे में जानने को उत्सुक रहते हैं। कुछ बड़े नामों के बारे में आज जानेंगे कि उनकी दिन की शुरुआत कैसे होती है।

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई के बारे में भी लोग जानना चाहते हैं कि उनकी सुबह की शुरुआत कैसे होती है? चलिए बिना देर किए बता दें कि सुंदर पिचाई हमारी और आपकी तरह सुबह सबसे पहले सोशल मीडिया या न्यूजपेपर नहीं देखते। सुंदर पिचाई अपनी सुबह की शुरुआत द वॉल स्ट्रीट जर्नल या द न्यूयॉर्क टाइम्स जैसे अखबारों या उनकी वेबसाइटों से भी नहीं करते हैं। उनकी दिन की शुरुआत होती है लेटेस्ट टेक न्यूज से। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वह इसके लिए वह वेबसाइट टेकमीम (Techmeme) पर जाते हैं।

टेकमीम के और भी हैं फैन: इस वेबसाइट को पढ़ने में केवल सुंदर पिचाई के अलावा फेसबुक की मूल कंपनी मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग भी है। हाई रैंकिंग लाइकक्यूटिवा मेटा के सीटीओ एंड्रयू बोसवर्थ और इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मोसेरी आदि इस वेबसाइट को पसंद करते हैं। 

एप्पल के सीईओ ऐसे करते हैं दिन की शुरुआत:  एप्पल के सीईओ टिम कुक दिन की शुरुआत कस्टमर के फीडबैक पढ़ने से शुरू करते हैं, जो उनको ईमेल पर मिलते हैं। इसके अलावा Spotify के सीईओ डेनियल ईके दिन की शुरुआत न्यूज और बुक्स के साथ करते हैं।

क्या है टेकमीम: टेकमीम एक ऐसी वेबसाइट है, जो विभिन्न पब्लिकेशन से टेक न्यूज की हेडलाइंस कलेक्ट करती है। Wired के साथ हाल ही में एक इंटरव्यू में पिचाई ने यह राज खोला कि गेबे रिवेरा द्वारा 2005 में स्थापित टेकमीम से उनकी दिन की शुरुआत होती है। यह वेबसाइट शार्ट समरी और ओरिजिनल आर्टिकल्स के लिंक के साथ हेडलाइन्स को लिस्ट करके टेक की खबरों का प्रबंधन करता है। यह फार्मेट यूजर्स को  विभिन्न स्रोतों से टेक न्यूज की एक विस्तृत श्रृंखला को तुरंत स्कैन करने की अनुमति देता है।

बिजनेस इनसाइडर की एक रिपोर्ट के अनुसार रिवेरा ने बताया कि वेबसाइट लोकप्रिय क्यों है? रिवेरा ने बिजनेस इनसाइडर को बताया, "टेकमीम टेक सेक्टर के अफसरों की पसंदीदा इसलिए है, क्योंकि हम डिटेल्ड हेडलान व 'एक्जीक्यूटिव समरी' देते हैं।" कोई क्लिकबेट, कोई पॉपअप, वीडियो या विज्ञापन नहीं होता।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें