DA Image
Thursday, December 9, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसजुलाई-सितंबर के दौरान बढ़ी घर खरीदने में दिलचस्पी, इस शहर में दोगुना हुआ रजिस्ट्रेशन

जुलाई-सितंबर के दौरान बढ़ी घर खरीदने में दिलचस्पी, इस शहर में दोगुना हुआ रजिस्ट्रेशन

एजेंसी,नई दिल्लीDeepak Kumar
Sat, 16 Oct 2021 07:23 PM
जुलाई-सितंबर के दौरान बढ़ी घर खरीदने में दिलचस्पी, इस शहर में दोगुना हुआ रजिस्ट्रेशन

कोलकाता में जुलाई-सितंबर के दौरान घरों का रजिस्ट्रेशन दोगुना से भी अधिक होकर 15,160 इकाई पर पहुंच गया। राज्य सरकार द्वारा स्टांप शुल्क में कटौती के निर्णय से पंजीकरण में वृद्धि देखी गई है। नाइट फ्रैंक ने अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी। संपत्ति सलाहकार कंपनी नाइट फ्रैंक ने कहा कि जुलाई-सितंबर, 2021 के दौरान कोलकाता महानगर क्षेत्र में कुल 15,160 आवासीय बिक्री विलेख का रजिस्ट्रेशन हुआ, जो इससे पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में 122 प्रतिशत अधिक है।

आंकड़ों के अनुसार जुलाई, अगस्त और सितंबर में घरों का रजिस्ट्रेशन सालाना आधार पर क्रमश : 39 प्रतिशत, 268 प्रतिशत और 80 प्रतिशत बढ़ गया। अगस्त में 7,316 इकाइयों का रजिस्ट्रेशन हुआ, जो इस साल किसी एक महीने में बिक्री का सबसे ऊंचा स्तर है।

बता दें कि कि पश्चिम बंगाल सरकार ने जुलाई, 2021 में राज्य के बजट में सभी दस्तावेजों पर स्टांप शुल्क में दो प्रतिशत की कटौती की घोषणा की थी। संपत्ति सलाहकार कंपनी ने कहा कि स्टांप शुल्क में छूट का लाभ उन दस्तावेजों के लिए उपलब्ध है, जिनका पंजीकरण नौ जुलाई, 2021 से 30 अक्टूबर, 2021 के बीच पूरा होगा। नाइट फ्रैंक ने कहा कि स्टांप शुल्क में कटौती के साथ सर्किल दरों में 10 प्रतिशत की कमी से घरों के खरीदार बाजार में लौटे हैं।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें